दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर : शोपियां में दो उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

By

Published : Dec 5, 2021, 9:01 PM IST

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास के हथियार और गोला बारूद बरामद किया है.

Two militants arrested in Shopian
शोपियां में दो उग्रवादी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

श्रीनगर :जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया. इन आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.

बताया जाता है जानकारी मिलने के बाद रंबा आरा के पास डूमवानी गांव में पुलिस और सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान जब सुरक्षा बल के जवान संदिग्ध स्थान पर पहुंचे तो आतंकियों ने मौके पर भागने का प्रयास किया लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें दबोच लिया. गिरफ्तार आतंकवादी शाहिद अहमद गनी और किफायत अयूब अली आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं. गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों के पास से हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें - पलहालन में ग्रेनेड हमले में शामिल तीन आतंकी मददगार गिरफ्तार

इससे पहले सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. साथ ही पलहालन में हथगोला हमले में शामिल तीन आतंकी मददगारों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने सेना और एसएसबी के जवानों के साथ मिलकर बारामुला जिले के पट्टन इलाके के वुस्सान में एक संयुक्त वाहन जांच चौकी स्थापित की थी और इसी दौरान तीन संदिग्ध लोगों ने संयुक्त दल देखकर वहां से भागने की कोशिश की.

इस पर सुरक्षा बलों ने तीनों को पकड़ लिया. उनकी पहचान आसिफ अहमद रेसी, मेहराजुद्दीन डार और फैसल हबीब लोन के तौर पर की गयी है. ये सभी बांदीपुरा जिले के गुंड जहांगीर के रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details