दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

IIT Madras: महाराष्ट्र और कर्नाटक के दो छात्रों ने आईआईटी मद्रास परिसर में किया आत्महत्या का प्रयास, एक की मौत, एक गंभीर

तमिलनाडु के आईआईटी मद्रास परिसर में एक ही दिन दो छात्रों ने आत्महत्या का प्रयास किया है, जिसमें एक छात्र की मौत हो गई है और एक अन्य छात्र की हालत गंभीर है. इस मामले को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, लेकिन इसे लेकर आईआईटी के छात्रों में रोष है और वह धरने पर बैठे हैं.

By

Published : Feb 14, 2023, 5:43 PM IST

Suicide in IIT Madras campus
आईआईटी मद्रास परिसर में आत्महत्या

चेन्नई: श्रीवन सन्नी अल्पत (25) महाराष्ट्र के रहने वाला था. वह आईआईटी, कोट्टूरपुरम, चेन्नई में एमएस इलेक्ट्रिकल द्वितीय वर्ष का अध्ययन कर रहा था. आईआईटी मद्रास परिसर में महानदी के छात्रावास में पढ़ने वाले श्रीवन सन्नी ने बीती सोमवार रात छात्रावास के कमरे में आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी होते ही साथी छात्रों ने इसकी सूचना आईआईटी प्रबंधन को दी. आईआईटी प्रशासन की ओर से छात्रावास प्रबंधक ने कोट्टूरपुरम थाने को इसकी सूचना दी.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक छात्र श्रीवन सन्नी का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए रायापेट अस्पताल भिजवा दिया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. प्रारंभिक जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि मृतक छात्र श्रीवन सन्नी ने पिछले दो माह से ठीक से शोध कक्षा में भाग नहीं लिया था और इससे उत्पन्न तनाव के कारण उसने आत्महत्या कर ली.

इससे पहले कर्नाटक के एक छात्र विवेश (21) ने भी आईआईटी में बीटेक द्वितीय वर्ष के दौरान आत्महत्या का प्रयास किया है. उसने भी बीती रात मातंगकन्नी छात्रावास के कमरे में आत्महत्या का प्रयास किया. साथी छात्रों ने हॉस्टल के कमरे में बेहोश पड़े विवेश को बचाया और इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया. कोट्टुरपुरम पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच की तो यह जानकारी सामने आई है कि छात्र विवेश तनाव में था और पढ़ाई में ठीक से ध्यान नहीं दे पा रहा था.

पढ़ें:Railway Budget: ओडिशा के मयूरभंज जिले में रेलवे स्टेशन को बजट में मिले सिर्फ 1,000 रुपये, बीजद ने किया विरोध

एक ही दिन एक छात्र द्वारा आत्महत्या करना और एक अन्य छात्र द्वारा आत्महत्या का प्रयास करने से आईआईटी के छात्र रोष में हैं और इस घटना के बाद साथी छात्रों ने आईआईटी परिसर में धरने पर बैठ गए. छात्रों ने दावा किया कि दोनों छात्र तनाव में थे और प्रोफेसरों के दबाव के कारण एक ने आत्महत्या कर ली और दूसरे ने आत्महत्या का प्रयास किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details