दिल्ली

delhi

Two policemen suspended: केरल में महिला के साथ मारपीट और छेड़छाड़ मामले में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

By

Published : Mar 21, 2023, 12:17 PM IST

तिरुवनंतपुरम में महिला के साथ बेरहमी से मारपीट और छेड़छाड़ मामले में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने पीड़िता की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही केस दर्ज किया.

Kerala
केरल

तिरुवनंतपुरम (केरल):तिरुवनंतपुरम में वंचियूर मूलविलकम जंक्शन पर महिला के साथ मारपीट और छेड़छाड़ मामले में दो पुलिस अधिकारियों पर गाज गिरी है. दोनों पुलिसकर्मियों को उच्चाधिकारियों ने सस्पेंड कर दिया है. दरअसल, इसी महीने की 13 तारीख को 49 वर्षीय एक महिला रात 11 बजे वंचियुर के मूलविलकम जंक्शन पर दवा लेने पहुंची थी. इस दौरान बाइक सवार एक व्यक्ति ने उसके साथ छेड़छाड़ की और उसके बाद बेरहमी से पिटाई कर दी. हमले में महिला को गंभीर चोट भी आई थी.

पीड़ित महिला अपनी बेटी के साथ रहती है और उस दिन वह अपने दोपहिया वाहन से दवा लेने के लिए निकली थी. घटना के बाद वह अपने घर पहुंची और अपनी बेटी को जानकारी दी. शिकायतकर्ता महिला का आरोप है कि घटना की सूचना उन्होंने तुरंत ही पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. बाद में जब यह मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आया तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

इस मामले में कल (20 मार्च) को दो पुलिस अधिकारी वरिष्ठ सिविल पुलिस अधिकारी जयराज और सिविल पुलिस अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. विशेष शाखा द्वारा दी गई जांच रिपोर्ट के अनुसार पुलिस अधिकारियों ने अस्पताल में मौजूद महिला से मुलाकात नहीं की और न ही उसका बयान दर्ज किया. पुलिसकर्मियों ने महिला का केस दर्ज करने से भी मना कर दिया था. पुलिस उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-केरल की पहली महिला ट्रांसजेंडर वकील बनीं पद्मा लक्ष्मी, शेयर किया अनुभव

हालांक, वंचियूर मूलविलकम जंक्शन महिला के साथ मारपीट और छेड़छाड़ मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली है. पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज भी है, फुटेज में आरोपी की पहचान स्पष्ट नहीं हो पा रही है. पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच के लिए विशेषज्ञों की मदद लेगी और आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details