दिल्ली

delhi

Two police officers attached : रिश्वत मामले में पकड़े जाने के बाद दो पुलिस अफसर अटैच

By

Published : Mar 9, 2023, 9:54 PM IST

जम्मू कश्मीर में रिश्वत मामले में पकड़े जाने के बाद दो अधिकारियों को अटैच किया गया है. अटैच किए गए अफसरों के नाम एडिशनल एसपी बांदीपोरा आशिक टाक और डीएसपी आदिल मुश्ताक शेख है.

Two police officers attached
आदिल मुश्ताक शेख आशिक टाक

जम्मू :जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कथित रिश्वतखोरी के आरोप में दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, एडिशनल एसपी बांदीपोरा आशिक टाक और डीएसपी आदिल मुश्ताक शेख को अटैच किया गया है (police officers attached).

जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पेशेवर कदाचार के आरोप में आदिल मुश्ताक शेख को पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया है.

सूत्रों के अनुसार कथित रिश्वतखोरी की शिकायत मिलने के बाद उक्त पुलिस अधिकारी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. गौरतलब है कि आदिल मुश्ताक शेख बारामूला जिले के रहने वाले हैं और वर्तमान में वह श्रीनगर जिले के नौगाम इलाके के एसडीपीओ के पद पर तैनात थे. आदिल मुश्ताक पिछले साल श्रीनगर में डीएसपी ट्रैफिक के पद पर तैनात थे.

वर्ष 2016 में एसपी ट्रैफिक, उधमपुर के रूप में उन्होंने कश्मीर विश्वविद्यालय के कुलपति सैयद खुर्शीद अंद्राबी के सरकारी वाहन पर काले शीशे लगाने के लिए जुर्माना लगाया था. इस कार्रवाई के लिए उक्त पुलिस अधिकारी की काफी आलोचना हुई थी.

आशिक टाक (Ashiq Tak ) पर रिश्वतखोरी का भी आरोप है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरके गोयल के आदेश के अनुसार पुलिस के केंद्रीय आंतरिक सतर्कता विभाग के परामर्श के बाद कार्रवाई की गई है. उक्त अधिकारी को पुलिस मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है.

आशिक टाक उन पुलिस अधिकारियों में शामिल हैं, जिन्हें जवाबी कार्रवाई के लिए जाना जाता है. एक डीएसपी के रूप में, उन्होंने विभिन्न जिलों, विशेषकर शोपियां जिले में अपनी पोस्टिंग के दौरान कई आतंकवाद विरोधी अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पुलिस सूत्रों का कहना है कि इन दोनों अधिकारियों को अटैच कर आगे की जांच व कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

पढ़ें- Two Arrested in Baramulla : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में दो आतंकवादी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details