दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Omicron variant in Telangana: हैदराबाद में ओमीक्रोन के दो मामले मिले

तेलंगाना में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन (Omicron variant in Telangana) के दो मामले मिले हैं. दोनों अफ्रीकी देशों केन्या और सोमालिया से 12 दिसंबर को हैदराबाद पहुंचे थे. केन्या से आई महिला की उम्र करीब 24 साल है और सोमालिया के एक अन्य यात्री की उम्र 23 साल है.

By

Published : Dec 15, 2021, 12:02 PM IST

Updated : Dec 15, 2021, 12:57 PM IST

तेलंगाना में ओमीक्रोन के मामले
तेलंगाना में ओमीक्रोन के मामले

हैदराबाद : तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन (Omicron variant in Telangana) के दो मामले मिले हैं. अफ्रीकी देश केन्या से आई 24 वर्षीय महिला में ओमीक्रोन संक्रमण का पता चला है, महिला 12 दिसंबर को केन्या से आई थी. हैदराबाद के टोलीचौकी क्षेत्र में 23 वर्षीय युवक में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है, जो सोमालिया से आया था.

तेलंगाना पब्लिक हेल्थ के निदेशक डॉ. श्रीनिवास राव ने बताया कि दोनों यात्री 12 दिसंबर से हैदराबाद पहुंचे थे. केन्या से आई महिला की उम्र करीब 24 साल है और सोमालिया के एक अन्य यात्री की उम्र 23 साल है. राव ने कहा कि दोनों के सैंपल 12 दिसंबर को एकत्र किए गए थे और जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था. मंगलवार रात आई रिपोर्ट में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई.

उन्होंने कहा कि दोनों यात्रियों को इलाज के लिए तेलंगाना आयुर्विज्ञान संस्थान में शिफ्ट किया गया है. दोनों यात्री मेहदीपट्टनम और टोलीचौकी इलाके में रह रहे थे. उनके परिवार के सदस्यों का भी परीक्षण किया गया.

राव ने कहा कि तेलंगाना और हैदराबाद के स्थानीय लोगों में ओमीक्रोन के मामले नहीं मिले हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में ओमीक्रोन के दो मामले हैं. लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, लेकिन सभी को सतर्क रहना चाहिए. चिकित्सा कर्मियों को अलर्ट किया गया. प्रशासन हाई अलर्ट पर है. लोगों को भी प्रशासन का सहयोग करना चाहिए.

यह भी पढ़ें- ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच घट रहा सामाजिक दूरी का अनुपालन : सर्वे

Last Updated : Dec 15, 2021, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details