दिल्ली

delhi

नृपेंद्र मिश्र हुए नाराज, राम जन्मभूमि पथ में ढिलाई पर दो अफसरों पर गिरी गाज

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 18, 2023, 9:48 AM IST

जन्मभूमि पथ के निर्माण में लापरवाही करने पर दो अफसर हटाए गए हैं. प्रोजेक्ट मैनेजर व जीएम को अयोध्या से हटाकर राजकीय निर्माण निगम ने मुख्यालय से संबद्ध किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने बीते दिनों अयोध्या का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने कहीं निर्माण कार्यों में लापरवाही पाई थी. इसके बाद इस बात की रिपोर्ट जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई गई थी, जिसको लेकर हुई कार्रवाई में अयोध्या में राम जन्मभूमि पथ बनाने में यूपी राजकीय निर्माण निगम के इंजीनियरों द्वारा लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है. कैनोपी के लिए महीना भर से गड्ढे खुदे होने के बावजूद काम शुरू नहीं किया गया है. इसी तरह की हीलाहवाली के और भी मामले पाए जाने के बाद राम जन्मभूमि पथ के निर्माण में ढिलाई करने पर दो अफसर हटाए गए. प्रोजेक्ट मैनेजर और जीएम को अयोध्या से हटाकर मुख्यालय से अटैच कर दिया है. दोनों को आरोप पत्र भी दिए गए हैं.

राम जन्मभूमि पथ में ढिलाई पर दो अफसरों पर गिरी गाज

यह भी पढ़ें : अयोध्या के राम मंदिर के साथ हनुमान गढ़ी भी संवारी जा रही, ये सुविधाएं बढ़ रहीं

यह भी पढ़ें : Watch: अब ऐसा दिखने लगा है निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर, आप भी देखें वीडियो

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पथ पर कैनोपी बननी है. यह काम राजकीय निर्माण निगम को दिया गया है. अजय मिश्र जनरल मैनेजर जबकि, अनूप शुक्ल प्रोजेक्ट मैनेजर के तौर पर यह काम देख रहे थे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मंदिर निर्माण समिति के महासचिव नृपेंद्र मिश्र 9 सितंबर को अयोध्या पहुंचे थे. कैनोपी समेत कई कार्यों की रफ्तार धीमी पाए जाने पर उन्होंने दोनों अफसरों को बुलाकर देरी की वजह पूछी थी. संतोषजनक जवाब न मिलने पर नृपेंद्र मिश्र ने नाराजगी जताई थी.

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण

यह भी पढ़ें : राम मंदिर का कार्य नवंबर तक पूरा करने की कोशिश, प्रतिमा और मूर्तियां लगाने पर हुआ मंथनः चंपत राय

यह भी पढ़ें : रामनगरी में श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए बनेंगे आलीशान 42 होटल, नामचीन ग्रुपों ने भी कराया रजिस्ट्रेशन

इसके बाद अयोध्या के मंडलायुक्त गौरव दयाल ने यूपी आरएनएन के एमडी योगेश पवार को पत्र लिखकर कैनोपी समेत अन्य कार्यों में बरती जा रही लापरवाही का जिक्र किया था. निर्माण निगम ने एक्शन लेते हुए दोनों अफसरों को वहां से हटा दिया है. एमडी ने कहा कि 'आरोप पत्र पर दोनों अफसरों का जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. प्रोजेक्ट मैनेजर और जीएम को अयोध्या से हटाकर मुख्यालय से अटैच कर दिया है. दोनों को आरोप पत्र भी दिए गए हैं.'

यह भी पढ़ें : नृपेंद्र मिश्र ने राम मंदिर निर्माण प्रगति की समीक्षा की, दिसंबर तक काम पूरा करने पर दिया जोर

यह भी पढ़ें : नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश में मनाई जाएगी दीपावली, बंटेगा प्रसाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details