दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तलाशी अभियान के दौरान सीआरपीएफ जवानों ने दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार

सुकमा में सुरक्षा बल लगातार नक्सल उन्मूलन अभियान चला रहे हैं. इसी अभियान के तहत दो नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 10, 2021, 6:23 AM IST

नक्सली
नक्सली

रायपुर :सीआरपीएफ जवानों ने सर्चिंग के दौरान सुकमा से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षा बलों ने उन्हें घेरा बंदी कर पकड़ा है. बता दें गर्मी के दिनों में नक्सली काफी एक्टिव होते हैं. नक्सली लगातार कोर इलाकों में घटनाओं को अंजाम देते हैं. सीआरपीएफ जवानों ने सर्चिंग के दौरान 2 लोगों को संदिग्ध हालातों में देखा. पूछताछ में नक्सली संगठन के साथ काम करने की बात सामने आई है.

दंतेवाड़ा में चल रहा नक्सल विरोधी अभियान

सुकमा में सुरक्षा बल लगातार नक्सल उन्मूलन अभियान चला रहे हैं. इसी अभियान के तहत 201 कोबरा बटालियन और सीआरपीएफ 223 पुलिस बल की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी. नरसापुरम के जंगलों में मलेबागु नाले के पास उन्होंने नक्सलियों को घेराबंदी कर पकड़ा है.

पूछताछ में हुआ खुलासा

पुलिस की पूछताछ में नक्सलियों ने अपना नाम प्यारी लाल कश्यप और मुचाकी माना बताया है. जिसकी शिनाख्त की गई तो दोनों ही नक्सली संगठन में लंबे समय से कार्यरत थे. रोड काटना, बैनर पोस्टर लगाना, आईडी बम प्लांट करने जैसी घटनाओं में शामिल रहे हैं.

पढ़ें - उत्तर प्रदेश : फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में मुख्तार अंसारी को मिली जमानत

न्यायिक रिमांड पर भेजे गए नक्सली

जनताना सरकार अध्यक्ष प्यारेलाल कश्यप उर्फ प्यारी लाल और जनमिलिशिया सदस्य मुचाकी कश्यप दोनों पर हत्या, लूटपाट और नक्सली घटनाओं में शामिल रहने का अपराध दर्ज है. इस आधार पर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया. जिसके बाद उन्हें न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details