दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लापरवाही: कोरोना की वजह से मरने वालों की सूची में दो जीवित लोगों के नाम भी शामिल

महाराष्ट्र के बीड जिले में कोविड-19 से मरने वालों की सूची में दो जीवित व्यक्तियों के नाम भी शामिल हैं. जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के आधार पर राजस्व विभाग ने मृतकों की सूची तैयार की है.

By

Published : Dec 24, 2021, 9:49 PM IST

corona
महाराष्ट्र

बीड:महाराष्ट्र के बीड जिले की अंबेजोगई तहसील में कोविड-19 से मरने वालों की सूची में दो जीवित व्यक्तियों के नाम भी शामिल हैं. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के आधार पर राजस्व विभाग ने मृतकों की सूची तैयार की है.

महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में घोषणा की थी कि कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों में से प्रत्येक के परिवारों को 50,000 रुपये की वित्तीय मदद की जाएगी. अंबेजोगई नगर परिषद के एक अधिकारी ने कहा, 'यह पता चला है कि मृतकों की सूची में एक सामाजिक कार्यकर्ता तथा एक और व्यक्ति के नाम शामिल हैं जो जीवित हैं. अब तक, ऐसे दो नाम मिले हैं और जांच की जा रही है कि क्या इस तरह के और लोगों को सूची में शामिल किया गया है.' उन्होंने कहा कि सूची में 532 मृतकों के नाम हैं.

तहसीलदार विपिन पाटिल ने कहा कि कोविड पीड़ितों की सूची बनाने का काम जारी है. उन्होंने कहा, 'हमने सूची को सत्यापन के लिए नगर परिषद और ग्राम पंचायत को भेज दिया है. गलतियों को दूर करने के बाद अंतिम सूची तैयार की जाएगी.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details