दिल्ली

delhi

भारत नेपाल सीमा पर पकड़े गए दो चीनी नागरिक, एजेंसियों ने की पूछताछ

By

Published : Dec 31, 2022, 1:46 PM IST

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में भारत की सीमा में घूम रहे दो चीनी नागरिकों को एसएसबी ने हिरासत में ले लिया. सुरक्षा एजेंसियों ने उनसे पूछताछ की. दोनों के वीजे की अवधि समाप्त हो गई थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

महराजगंज: भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर शुक्रवार को दो संदिग्ध चीनी नागरिक पकड़े गए. दोनों के वीजे की समयसीमा समाप्त हो चुकी था. दोनों नागरिकों से सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की.

जिले से सटे भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर भारतीय सीमा में घूम रहे दो चीनी नागरिकों को एसएसबी ने हिरासत में ले लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. सरहद पर एसएसबी जवान रुटीन चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान चीन के दो नागरिक भारतीय सीमा की तरफ आते दिखाई दिए. घुसपैठ की आशंका में दोनों चीनी युवकों को रोका गया. उनसे यहां घूमने का कारण पूछा गया. सही जवाब न मिलने पर जवानों ने हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ें:अधिवक्ताओं ने मोहनलालगंज में नेशनल हाईवे पर लगाया जाम, पुलिसकर्मियों पर मारपीट का आरोप

सरहद पर चीन के नागरिकों के पकड़े जाने की सूचना पर खुफिया एजेंसियों ने भी उनसे पूछताछ की. सूत्रों ने बताया कि दोनों के पास रिपब्लिक ऑफ चाइना का पासपोर्ट है. इस पर उनका नाम जहेंग यिंगजुन उम्र 50 और सांग हुई उम्र 52 लिखा है. दोनों का भारत में प्रवेश के लिए वीजा समाप्त हो गया है. इसके पहले दोनों युवक कई बार भारत की यात्रा कर चुके हैं. महराजगंज पुलिस सहित आव्रजन एवं अन्य जांच एजेंसियों ने पूछताछ की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details