दिल्ली

delhi

By

Published : May 17, 2021, 10:11 PM IST

ETV Bharat / bharat

राजस्थान : दो से ढाई माह के दो बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए

नागौर के शिशु गृह में दो से ढाई माह के दो बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद इस मामले में संज्ञान लेते हुए बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर बच्चों के उपचार और देख रेख के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

corona
corona

नागौर : देशभर में कोरोना की दूसरी लहर के भारी कहर बरपाने के दौरान आने वाले दिनों में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावनाएं भी जाहिर की जा रही हैं. कहा जा रहा है कि तीसरी लहर में छोटे बच्चे भी संक्रमण का शिकार होंगे, लेकिन नागौर में तो कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ही बच्चों के संक्रमित होने के मामले सामने आने लगे हैं. नागौर जिले में कोरोना संक्रमण की चपेट में अब मासूम भी आने लगे हैं.

नागौर में शिशु गृह से लाए 2 मासूम बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक बच्चों को तेज बुखार होने की वजह से शिशु वार्ड मे लाया गया, जहां जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है. बच्चों में कोरोना संक्रमण की बात सामने आने के साथ ही मामले को गंभीर मानते हुए चिकित्सा विभाग पूरी तरह से मुस्तैद हो चुका है. शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आर के सुथार की निगरानी में दोनों बच्चों का इलाज MCH विग के आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है.

दो बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

इस मौके पर MCH विग के इंचार्ज शिशु रोग के विशेषज्ञ डॉ. आरके सुथार ने बताया कि 12 मई को एक बच्चे को इलाज के लिए लाया गया था. वहीं, एक बच्ची को 15 मई को जेएलएन अस्पताल लाया गया था. उन्होंने बताया कि इन दोनों बच्चों की उम्र तकरीबन तीन महीने है. नागौर के जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. मेहराम महिया ने इन दोनों बच्चों के इलाज के लिए वरिष्ठ चिकित्सकों की विशेष टीम गठित की है. फिलहाल इन दोनों ही बच्चों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

बाल संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया.

बाल आयोग ने लिया संज्ञान

नागौर के शिशु वार्ड में दो बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मामले का बाल संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनिवाल ने इस मामले को लेकर जिला कलेक्टर को पत्र लिख कर बच्चों के उपचार और देख रेख के लिए आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए हैं.

दरअसल, नागौर के राजकीय शिशु गृह में दो बच्चों के COVID पॉजिटिव आने पर बच्चे को जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. इस मामले को लेकर बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि राजकीय शिशु गृह में दो बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है. पूरा मामला बहुत गंभीर हैं.

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर को निर्देशित किया गया है कि वह बच्चों के उपचार को सुनिश्चित करें साथ ही बच्चों की देखभाल के लिए अलग से नर्सिंग स्टाफ नियुक्त करें.

पढ़ेंःकोरोना महामारी : भूख से होने वाली मौत पर कैसे लगे रोक ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details