दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ब्रह्मपुत्र नदी में नाव हादसा, 50 से अधिक लापता, पीएम मोदी ने जताया दुख

ब्रह्मपुत्र नदी में बुधवार को दो मशीन बोट आपस में टकरा गईं. बताया जा रहा है कि दोनों मशीन बोट में 100 से अधिक यात्री सवार थे. फिलहाल बचावकर्मियों ने 40 लोगों को बचा लिया गया है. हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है.

By

Published : Sep 8, 2021, 5:41 PM IST

Updated : Sep 8, 2021, 8:56 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

गुवाहाटी :ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra river) में बुधवार को दो मशीन बोट (machine boats) आपस में टकरा गईं. घटना में बोट पर सवार कई यात्री लापता हो गए हैं, जबकि एक महिला की मौत हो गई है.घटना उस समय हुई, जब माजुली से जोरहाट के निमाटीघाट (Nimatighat in Jorhat) जा रही एक बोट, निमाटीघाट से माजुली (Majuli from Nimatighat) आ रही दूसरी बोट से टकरा गई.

हादसे के बाद पीएम मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'असम में नाव दुर्घटना से दुखी हूं. यात्रियों को बचाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. मैं सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं.'

पीएम मोदी ने जताया दुख

वहीं केन्द्रीय जहाजरानी मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने हादसे को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए अपने मंत्रालय को बचाव अभियान में हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है.उन्होंने अमस के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा से बात की और घटना के बारे में जानकारी हासिल की.

इससे पहले जोरहाट के एडिशनल डीसी दामोदर बर्मन ने बताया कि ब्रह्मपुत्र नदी में जो नाव दुर्घटना हुई है उसमें 40 लोगों को बचा लिया गया है. अन्य की तलाश की जा रही है.

ब्रह्मपुत्र नदी में दो मशीन बोटें टकराईं

नदी के किनारे के मौजूद लोगों ने बताया कि दोनों मशीन बोट में पुरुषों, महिलाओं और बच्चों सहित 100 से अधिक यात्री सवार थे. मशीन बोट में यात्रियों के अलावा कुछ चार पहिया और दो पहिया वाहन भी सवार थे.

पढ़ें -मिर्जापुर में बड़ा हादसा : गंगा में डूबी यात्रियों से भरी नाव, 6 लोगों को बचाया गया

अंतर्देशीय जल परिवहन अधिकारी (Inland water transport officials ) के पास लापता यात्रियों के बारे में कोई आंकड़ा मौजूद नहीं है. उन्होंने केवल इतना कहा कि घटना की सूचना मिलने पर उन्होंने नदी में गिरे लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया है.

Last Updated : Sep 8, 2021, 8:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details