दिल्ली

delhi

By

Published : May 11, 2022, 2:21 PM IST

ETV Bharat / bharat

Telangana: निजी अस्पताल की लापरवाही से दो बच्चों की मौत, परिजनों में आक्रोश

हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में मंगलवार को दो नवजात शिशुओं की कथित तौर पर चिकित्सकीय लापरवाही के कारण मौत हो गई.

Two babies
Two babies

हैदराबाद:हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में मंगलवार को दो नवजात शिशुओं की कथित तौर पर चिकित्सकीय लापरवाही के कारण मौत हो गई क्योंकि उन्हें स्वास्थ्य केंद्र में इन्क्यूबेटरों में रखा गया था. पुलिस ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं. हालांकि परिवार के सदस्यों की ओर से अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है.

अलग-अलग परिवारों से ताल्लुक रखने वाले बच्चों जिसमें एक लड़का और एक लड़की का जन्म हुआ. परिवार के सदस्यों ने कहा कि बच्चों की डिलीवरी के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि बच्चे अच्छी स्थिति में हैं. लेकिन अचानक डॉक्टरों ने बच्चों को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करने की जानकारी दी. क्योंकि किसी समस्या के कारण उनका स्वास्थ्य गंभीर हो गया था. पुलिस ने बताया कि परिजनों ने जब बच्चों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया तो वहां के डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया.

परिवार के सदस्यों ने कहा कि बच्चों को इनक्यूबेटर में रखा गया था और आरोप लगाया कि बच्चों के सीने और पेट के पास किसी तरह की जलन थी. उन्होंने आगे आरोप लगाया कि डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों ने उनके बच्चों की देखभाल नहीं की. एक बच्चे के परिवार के एक सदस्य ने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें केवल बच्चे को दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए कहा था. फलकनुमा पुलिस स्टेशन से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने टीवी चैनलों को बताया कि मामले की जांच की जा रही है और वे कानून के मुताबिक आगे बढ़ेंगे.

यह भी पढ़ें- बच्चों की हत्या कर फंदे से लटक गया पिता, ससुर को फोन कर कहा था- लाश आकर देख लेना

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details