दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Jammu Kashmir Crime: जम्मू कश्मीर के कठुआ में मस्जिद में तोड़फोड़, दो गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में 26 अक्टूबर की देर रात को एक मस्जिद में तोड़फोड़ की गई थी. इस सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. Jammu Kashmir Crime, Jammu Kashmir Police, Kathua Mosque damage

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 28, 2023, 10:56 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक मस्जिद की खिड़कियों को नुकसान पहुंचा कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मस्जिद के इमाम अब्दुल लतीफ द्वारा लखनपुर थाने में दर्ज कराई गई एक लिखित शिकायत के बाद यह गिरफ्तारी की गई. उन्होंने कहा कि लतीफ ने शुक्रवार को शिकायत दर्ज कराई कि कुछ अज्ञात लोगों ने मस्जिद में प्रवेश किया और इसकी खिड़कियां तोड़ दीं और आंगन में बैटरी तथा इन्वर्टर फेंक दिया.

प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शिवदीप सिंह जामवाल की देखरेख में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक सुभाष चंदर के नेतृत्व में एक टीम ने तकनीकी निगरानी की मदद से घटना में शामिल दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इस मामले की विस्तृत जांच जारी है. उन्होंने आश्वस्त किया कि जिले में सांप्रदायिक सौहार्द और शांति भंग करने की कोशिश करने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें :DGP On JK Terrorism: जम्मू कश्मीर डीजीपी का दावा, 5 सालों में 'कोलेट्रल डैमेज' शून्य रहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details