दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ट्विटर ने फिल्मकार लीना मणिमेकलाई के 'काली' पोस्टर वाले ट्वीट को हटाया

ट्विटर ने फिल्मकार लीना मणिमेकलाई (filmmaker Leena Manimekalai) के उस ट्वीट को हटा दिया है जिसमें डॉक्यूमेंट्री काली का पोस्टर लगाया था. बता दें कि इस पोस्टर को लेकर विवाद पैदा हो गया था.

By

Published : Jul 6, 2022, 7:20 PM IST

Leena Manimekalai
लीना मणिमेकलाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया मंच ट्विटर ने फिल्मकार लीना मणिमेकलाई (filmmaker Leena Manimekalai) के उस ट्वीट को हटा दिया है जिसमें उन्होंने अपने वृत्तचित्र 'काली' का पोस्टर लगाया था. इस पोस्टर को लेकर विवाद पैदा हो गया है. कनाडा के टोरंटो में रहने वाली मणिमेकलाई ने दो जुलाई को किए ट्वीट में 'काली' का पोस्टर साझा किया था जिसमें देवी को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा पकड़े दर्शाया गया था.

मूल पोस्ट के स्थान पर एक संदेश लिखा गया है कि, 'लीना मणिमेकलाई के ट्वीट को कानून के तहत की जा रही मांग के मद्देनजर भारत में नहीं दिखाया जा रहा है.' यह स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर ने ट्वीट को कब हटाया.

दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को इस विवादास्पद पोस्टर को लेकर मणिमेकलाई के खिलाफ अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की थी. कनाडा में हिंदू समुदाय के नेताओं की ओर से शिकायत मिलने के बाद ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने कनाडाई अधिकारियों से आग्रह किया था कि फिल्म से संबंधित 'उकसावे वाली सामग्री' को हटाया जाए.

ये भी पढ़ें -आगा खां संग्रहालय ने हटाई वृत्तचित्र 'काली' की प्रस्तुति, हिंदुओं के आहत होने पर खेद जताया

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details