दिल्ली

delhi

AP DGP Twitter Hacked : आंध्र प्रदेश के डीजीपी का ट्विटर अकाउंट हैक

By

Published : Jan 23, 2023, 6:38 PM IST

आंध्र प्रदेश के डीजीपी का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया, साथ ही उस पर अश्लील फोटो पोस्ट कर दी गई. इस पोस्ट को लाइक किए जाने के बाद पुलिस का ध्यान इस ओर गया. साइबर क्राइम पुलिस ने केस दर्ज करने के साथ जांच शुरू कर दी है.

Twitter handle hacked
ट्विटर अकाउंट हैक

अमरावती : आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक का ट्विटर अकाउंट सोमवार को हैक कर लिया गया और हैकर्स ने उस पर एक अश्लील तस्वीर पोस्ट कर दी. साइबर क्राइम पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. उप महानिरीक्षक पीएचडी रामकृष्ण ने कहा कि खाता 2019 में बनाया गया था और यह फरवरी 2020 से निष्क्रिय था. खाते को सोमवार को कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने हैक कर लिया था, जिन्होंने इस पर एक आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की थी.

यह मामला तब सामने आया जब कुछ लोगों ने हैक किए गए पेज की तस्वीरें और वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर दिए. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स तो हैक अकाउंट पर पोस्ट की गई फोटो को लाइक भी करने लगे. पुलिस विभाग की तकनीकी शाखा ने इस पर ध्यान दिया और फोटो को पेज से हटा दिया. साइबर क्राइम पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इससे पहले विराट कोहली की आईपीएल टीम आरसीबी का ट्विटर हैंडल शनिवार को हैक कर लिया गया था. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ट्विटर हैंडल से एनएफटी से जुड़े कई ट्वीट किए गए. हैकर्स ने ट्विटर अकाउंट की डीपी में ट्रेडमार्क 'बोरेड एप' एनएफटी की फोटो लगा दी थी इसके साथ ही ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर 'बोरेड एप यॉट क्लब' रख दिया था.

बता दें कि अभी हाल ही में केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था. इसके बाद हैकर ने उनके अकाउंट से कई तरह के ट्वीट रिट्वीट कर दिए. सूचना मिलते ही कुलस्ते ने ट्वीट कर अपना ट्विटर अकाउंट हैक होने की सूचना दी थी. उन्होंने ट्विटर इंडिया से भी मदद मांगी थी. मंत्री कुलस्ते के मीडिया सलाहकार वीर कपूर के अनुसार मंत्री के अधिकृत ट्विटर अकाउंट से अनुचित ट्वीट रिट्वीट हो रहे थे. इसके बाद अकाउंट हैक होने की सूचना मिली. तुरंत ट्विटर इंडिया को यह जानकारी दी गई. इसके बाद अकाउंट को सुरक्षित करने की कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें - Manoj Bajpayee Twitter: साउथ एक्टर किशोर के बाद मनोज बाजपेयी का ट्विटर अकाउंट हैक, फैन्स से की ये अपील

(इनपुट -आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details