दिल्ली

delhi

पवन खेड़ा का बड़ा बयान, कहा- जांच उनकी भी होनी चाहिए, जिन्होंने राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश की

By

Published : Apr 10, 2023, 5:42 PM IST

Updated : Apr 10, 2023, 6:06 PM IST

प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन (Pilot Strike On 11 April) के ऐलान के बाद से एक बार सियासी पारा गरमा गया है. इस मुद्दे पर अब पवन खेड़ा ने बड़ा बयान दिया है.

Tussle in Rajasthan Congress
Tussle in Rajasthan Congress

सचिन पायलट पर पवन खेड़ा का बयान, सुनिए क्या कहा...

जयपुर. राजस्थान में भाजपा के समय हुए भ्रष्टाचार की जांच साढ़े चार के बाद भी नहीं हो पाने का आरोप लगाते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को अनशन का ऐलान किया है. दूसरी तरफ एआईसीसी ने बयान जारी कर गहलोत सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का बखान कर साफ किया गया कि एआईसीसी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ खड़ी है. ऐसे में अब लग रहा है कि पायलट को इस लड़ाई में कांग्रेस पार्टी की ओर से साथ मिलना मुश्किल ही होगा. वहीं, अब सोमवार को दिल्ली में पवन खेड़ा ने भी बड़ा बयान देते हुए कहा कि जांच उनकी भी होनी चाहिए, जिन्होंने राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश की.

हालांकि, सचिन पायलट ने भी पैर पीछे नहीं लिए हैं. उन्होंने एक बुजुर्ग के साथ हंसते हुए फोटो ट्वीट कर राजस्थान के स्वाभिमान की बात की है. इससे ये तो साफ है कि न तो पायलट पीछे हटने को तैयार हैं, न ही कांग्रेस पार्टी. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सोमवार को दिल्ली में कहा है कि राजस्थान के प्रभारी महासचिव प्रदेश के सभी नेताओं के संपर्क में रहते हैं. वो सचिन पायलट के भी संपर्क में हैं. वो उनसे भी बात करेंगे और इस बारे में अपनी बात भी सामने रखेंगे.

पढ़ें. सचिन पायलट के अनशन से चढ़ा राजस्थान का सियासी पारा, रामलाल जाट ने गहलोत की ईमानदारी के कसीदे कढ़े

इसके साथ ही उन्होंने 2 साल पहले जुलाई 2020 में हुए राजस्थान में सियासी उठापटक के मामले को भी उठाया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में संजीवनी घोटाले में मंत्री गजेंद्र सिंह की भी जांच चल रही है. जिन भाजपा नेताओं ने षड्यंत्र कर हमारे विधायकों को खरीद कर चुनी हुई सरकार गिराने की साजिश की, उसकी भी जांच चल रही है. इसमें भाजपा के कौन-कौन से नेता शामिल थे और उनके तार किस से जुड़े हैं, हर पहलू पर जांच हो रही है.

सचिन पायलट और उनके सहयोगी विधायकों पर 2 साल पहले बगावत के आरोप लगे थे. ऐसे में पवन खेड़ा का यह बयान पायलट को लेकर ही माना जा रहा है. पवन खेड़ा के इस बयान के बाद सचिन पायलट ने एक बुजुर्ग के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट की है. इसमें उन्होंने लिखा 'मन में खुशी, चेहरे पर मुस्कान, हर दिल में बसता यहां राजस्थान का स्वाभिमान'. इससे साफ है कि सचिन पायलट पीछे नहीं हटने वाले हैं.

Last Updated : Apr 10, 2023, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details