दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 10, 2023, 4:29 PM IST

ETV Bharat / bharat

तुषार गांधी ने महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए संभाजी भिड़े के खिलाफ शिकायत दी

हिंदूवादी नेता संभाजी भिड़े के खिलाफ महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी ने राष्ट्रपिता पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

Tushar Gandhi
तुषार गांधी

पुणे : महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी ने राष्ट्रपिता के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए हिंदूवादी नेता संभाजी भिड़े के खिलाफ महाराष्ट्र के पुणे शहर में पुलिस के समक्ष गुरुवार को शिकायत दर्ज कराई है. इस बारे में एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. भिड़े पर जुलाई के आखिरी सप्ताह में अमरावती जिले में एक कार्यक्रम के दौरान अपने भाषण में महात्मा गांधी के वंश के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है.

उनकी टिप्पणी के बाद, श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान संगठन के संस्थापक भिड़े के खिलाफ अमरावती और नासिक में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. तुषार गांधी ने वकील असीम सरोदे और अन्य लोगों के साथ गुरुवार को पुणे शहर के डेक्कन जिमखाना पुलिस थाने जाकर भिड़े के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 499 (मानहानि), 153 (ए) (विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना) और 505 (सार्वजनिक उपद्रव फैलाने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज करने की मांग की.

गांधी ने पत्रकारों से कहा, 'भिड़े ने न केवल बापू (महात्मा गांधी) के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया है, बल्कि उनके परिवार के खिलाफ भी अपमानजनक टिप्पणी की है.' उन्होंने आरोप लगाया, 'राज्य के गृह मंत्री ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन ऐसा लगता है कि अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.' गांधी ने बताया कि उन्होंने भिड़े के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत कार्रवाई की मांग की है और उनके खिलाफ शिकायत दायर की है.

ये भी पढ़ें - तुषार गांधी ने 'भारत छोड़ो दिवस' मनाने जाते समय उन्हें हिरासत में लिए जाने का दावा किया

(एक्सट्रा इनपुट-एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details