दिल्ली

delhi

व्यवसायी परिवार खुदकुशी मामला : TRS विधायक का बेटा पार्टी से निलंबित

By

Published : Jan 7, 2022, 5:40 PM IST

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के विधायक वनमा वेंकटेश्वर राव (MLA Vanama Venkateswara Rao) के बेटे वनमा राघव (राघवेंद्र) को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. उस पर एक व्यवसायी को परिवार समेत आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप है.

trs mla son vanama raghava
वनमा राघवेंद्र राव

हैदराबाद : तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले में व्यवसायी के परिवार समेत आत्महत्या के मामले में आरोपी सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस (TRS) विधायक वनमा वेंकटेश्वर राव के बेटे वनमा राघवेंद्र राव (trs mla son vanama raghava) को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. टीआरएस प्रमुख केसीआर के आदेश पर उन्हें निलंबित कर दिया गया. वह फरार चल रहा है.

व्यवसायी एम. नागा रामकृष्ण ने विधायक वनमा वेंकटेश्वर राव के बेटे वनमा राघवेंद्र राव पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सुसाइड करने से पहले रामकृष्ण ने सुसाइड नोट और सेल्फी वीडियो में खुदकुशी का कारण बताया था.

पुलिस ने रामकृष्ण का सुसाइड नोट बरामद किया था, जिसमें उन्होंने अपनी मां सूर्यावती, अपनी बहन के. लोवा माधवी और राघवेंद्र राव को अपने परिवार की मौत के लिए जिम्मेदार बताया था.
पुलिस के अनुसार व्यवसायी ने लिखा है कि उन्होंने यह कदम इसलिए उठाया है क्योंकि उनकी बहन और राघवेंद्र के बीच प्रेम प्रसंग के कारण उनके साथ अन्याय हुआ है. रामकृष्ण ने लगभग 30 लाख रुपये के अपने कर्ज को चुकाने के लिए संपत्ति साझा करने पर अपनी मां और बहन के साथ समस्या का भी उल्लेख किया. पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर तीनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था.

फरार चल रहा वनमा राघवेंद्र राव

आत्महत्या की निंदा करते हुए विपक्षी दलों, वाम दलों, जनसंघों ने आज बंद का आह्वान किया. कोठागुडेम विधानसभा क्षेत्र में आज बंद है. कल कुछ खबरें आईं थीं कि वनमा राघवेंद्र राव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बाद में आधी रात को पुलिस ने पुष्टि की कि वनमा राघव अभी भी फरार है. उसके खिलाफ मामला दर्ज होने पर वह फरार हो गया. उसके खिलाफ अब तक कुल 6 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. पुलिस उसकी लोकेशन ट्रेस कर रही है... तलाशी जारी है.

पुलिस ने वनमा राघव को नोटिस जारी किया है. उनके पलवंचा स्थित घर पर नोटिस चस्पा कर उन्हें 2001 में दर्ज एक मामले में सुनवाई के लिए पेश होने के लिए कहा गया.

पढ़ें- पत्नी व दो बेटियों के साथ किया आत्मदाह, विधायक पुत्र पर लगाए संगीन आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details