दिल्ली

delhi

त्रिपुरा: पुलिस ने 68 प्रोफाइल, ट्विटर से सस्पेंड करने के लिए कहा

By

Published : Nov 7, 2021, 2:21 PM IST

Twitter पर आपत्तिजनक सामग्री शेयर/पोस्ट करने को लेकर त्रिपुरा पुलिस ने ट्विटर से 68 प्रोफाइल को सस्पेंड करने के लिए कहा है. आरोप है कि राज्य में हाल में हुए सांप्रदायिक हिंसा के दौरान इन ट्विटर खातों से आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किये गए.

ट्विटर
ट्विटर

अगरतला: त्रिपुरा पुलिस ने ट्विटर से मंच पर 68 प्रोफाइल को निलंबित करने के लिए कहा है, क्योंकि इन्होंने हाल ही में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किये थे. पश्चिम अगरतला पुलिस स्टेशन ने सभी 68 प्रोफाइलों के लिंक का उल्लेख करते हुए शिकायती पत्र भेजा है. ट्विटर के संयुक्त राज्य अमेरिका में कैलिफोर्निया स्थित उसके आधिकारिक पते पर 3 नवंबर को एक पत्र लिखा गया.

पत्र में लिखा गया, 'आपको सूचित किया जाता है कि राज्य में मुस्लिम समुदायों की मस्जिदों पर हालिया झड़प और कथित हमले के संबंध में कुछ व्यक्ति / संगठन ट्विटर पर आपत्तिजनक समाचार / बयान प्रकाशित / पोस्ट कर रहे हैं.' पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि इन समाचारों/पोस्टों को प्रकाशित करने में व्यक्ति/संगठन कुछ अन्य घटनाओं की स्वीरों/वीडियो, मनगढ़ंत बयानों/टिप्पणी का उपयोग धार्मिक समूहों, 7 समुदायों के बीच वैमनस्यता फैलाने और दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए किया गया.

ये भी पढ़े- असम सीएम ने पुलिस को लंबित मामले जल्द निपटाने का दिया निर्देश

पत्र में ये भी कहा गया, 'पोस्ट में त्रिपुरा राज्य में विभिन्न धार्मिक समुदायों के लोगों के बीच सांप्रदायिक तनाव भड़काने की क्षमता रखता है, जिसके परिणामस्वरूप सांप्रदायिक दंगे हो सकते हैं'. साथ ही पुलिस ने आईपी पते की एक सूची का विवरण भी मांगा है, जहां से उपयोगकर्ता ने खातों में लॉग इन किया था. और मोबाइल नंबर भी ट्विटर खातों में जोड़े गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details