दिल्ली

delhi

त्रिपुरा कांग्रेस ने बीजेपी पर खाना लूटने और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया

By

Published : Nov 1, 2022, 1:12 PM IST

बदमाशों ने कांग्रेस नेता देबाशीष साहा के गले पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. वह गले में गंभीर चोटों के साथ मौके से भागने में सफल रहे. पाल ने आरोप लगाया कि उपद्रवियों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए तोड़फोड़ की.

त्रिपुरा कांग्रेस ने बीजेपी पर खाना लूटने और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया
त्रिपुरा कांग्रेस ने बीजेपी पर खाना लूटने और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया

अगरतला: शहर केजीबी बाजार इलाके में सोमवार को पार्टी के भोजन वितरण कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के हमले में कथित रूप से आठ कांग्रेस समर्थक घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि पका हुआ भोजन सहित बड़ी मात्रा में खाद्य सामग्री नाले में फेंकी हुई मिली. जिसे इलाके में 2500 लोगों के बीच बांटने के लिए तैयार किया गया था. पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. क्योंकि बदमाशों की पहचान नहीं हुई है.

कांग्रेस नेता श्यामल पाल ने आरोप लगाया कि इस घटना को मोटर बाइक सवार भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मौजूदगी में फेस मास्क पहनकर अंजाम दिया. दोपहर जब लोग खाना लेने के लिए जमा हो गए. बदमाशों ने बड़ी संख्या में मोटरसाइकिलों पर धावा बोल दिया और कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं पर लाठियों व धारदार हथियारों से हमला कर दिया और आयोजकों की पिटाई शुरू कर दी. जिससे वहां खाने के लिए जुटे लोग मौके से भागने लगे. भगदड़ में तीन महिलाओं सहित कम से कम आठ लोग घायल हो गए.

पढ़ें: पीएम का मोरबी दौरा : रात में अस्पताल की हुई रंगाई-पुताई, विपक्ष ने उठाए सवाल

बदमाशों ने कांग्रेस नेता देबाशीष साहा के गले पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. वह गले में गंभीर चोटों के साथ मौके से भागने में सफल रहे. पाल ने आरोप लगाया कि उपद्रवियों ने 'जॉय श्री राम' के नारे लगाते हुए तोड़फोड़ की. वापस लौटते समय बदमाशों ने शहर के इंद्रनगर में कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में तोड़फोड़ की और सड़क पर एक वरिष्ठ नागरिक के साथ मारपीट की जो लंबे समय से कांग्रेस समर्थक रहे हैं. स्थानीय लोगों ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर देर शाम सड़क जाम कर दिया.

कांग्रेस नेता आशीष साहा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक के साथ के लोगों ने हमला किया था. इसी तरह शहर के दक्षिणी हिस्से बधारघाट के भाजपा विधायक मिमी मजूमदार पर कांग्रेस कार्यकर्ता के घर से सोमवार तड़के खाने-पीने का सामान लूटने का आरोप लगा. जिसे कथित रूप से कांग्रेस द्वारा गरीबों में बांटने के लिए लाया गया था. साहा ने कहा कि हम पुलिस को यह बहुत स्पष्ट कर देंगे कि अगर अपराधियों पर तुरंत कार्रवाई नहीं की जाती है तो किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा.

पढ़ें: राहुल गांधी को KTR का चैलेंज, अमेठी सीट जो न जीत सके, पीएम बनने चले

साहा ने चेतावनी दी कि ऐसे तत्वों को रोकने के लिए लोग सड़क पर आने के लिए मजबूर हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानती है कि पर्दे के पीछे कौन है, कौन इस तरह के आपराधिक कृत्य कर रहा है और उनसे कैसे निपटना है, लेकिन पुलिस कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details