दिल्ली

delhi

यूपी : पति ने तलाक पीड़िता पर बनाई फिल्म, बदनाम करने की कोशिश

By

Published : Aug 6, 2021, 1:04 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में तीन तलाक पीड़िता (Triple Talaq Victim) ने अपने पति पर उसको बदनाम करने के लिए फिल्म बनाने का आरोप लगाया है. साथ ही हजरतगंज कोतवाली (Hazratganj Kotwali) में तहरीर दी है. हाल ही में 'आई एम शावेज' ( Film I Am Shawej ) नाम की फिल्म का पोस्टर लॉन्च किया गया था. कहा गया था कि यह शावेज की जिंदगी पर आधारित फिल्म बनाई जा रही है.

आई एम शावेज
आई एम शावेज

लखनऊ :यूपी की राजधानी लखनऊ में एक तीन तलाक पीड़िता (Triple Talaq Victim) ने अपने पति पर उसको बदनाम करने के लिए फिल्म 'आई एम शावेज' (Film I Am Shawej) बनाने का आरोप लगाया है. साथ ही हजरतगंज कोतवाली (Hazratganj Kotwali) में तहरीर दी है. गुरुवार को वीडियो जारी कर अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए पीड़िता ने कहा कि यह फिल्म कोई सत्य घटना पर आधरित नहीं है, बल्कि समाज को गुमराह करने के लिए सच को छिपाने के लिए झूठ का सहारा लिया जा रहा है.

तीन तलाक पीड़िता ने बयां किया अपना दर्द.

फिल्म में पति ने दिखाया खुद को बेसहारा

यह फिल्म पति-पत्नी की जिंदगी पर आधारित है. उनके पति शावेज ने फिल्म में खुद को लाचार और बेसहारा दर्शाया है, जबकि पत्नी के करेक्टर को ऑपोजिट दिखाया है. शावेज पर गोमतीनगर थाने में पहले से तीन तलाक का मुकदमा चल रहा है. वह पांच दिन जेल में रहे. जमानत पर छूटने के बाद मुझे देख लेने की धमकी देते हैं. ASP हजरतगंज राघवेंद्र मिश्रा और इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला ने ऐसी कोई तहरीर मिलने से इनकार किया है. ASP ने कहा कि अगर तहरीर मिलती है तो जांच का मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

पत्नी को बदनाम करने के साजिश

हाल में ही 'आई एम शावेज' नाम की फिल्म का पोस्टर लॉन्च किया गया था. कहा गया था कि यह शावेज की जिंदगी पर आधारित फिल्म बनाई जा रही है. इसके बाद शावेज की पहली पत्नी ने गंभीर आरोप लगाते हुए हजरतगंज कोतवाली में फिल्म में उसको बदनाम की साजिश के खिलाफ तहरीर दी. महिला का आरोप कि उसकी दो बेटियां हैं. शावेज बेटा चाहता था. बेटे के लिए उसने दूसरी शादी रचाई. तीन तलाक के मसले पर मौलाना यासूब अब्बास ने भी इस मामले में बयान जारी करते हुए तीन तलाक को गलत बताया था.

ससुराल में किया जाता था प्रताड़ित

गोमतीनगर के विकासखंड में सदफ हसन मायके में रहती हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि 6 वर्ष पहले सआदतगंज निवासी शावेज हसन से उनकी शादी हुई थी. शादी के कुछ महीने बाद ही ससुरालीजनों ने दहेज के लिए उनको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. प्रताड़ना और मारपीट से परेशान होकर वह मायके आ गईं थीं. उन्होंने गोमतीनगर थाने में 22 नवंबर 2020 को रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी. शावेज की पहली पत्नी का आरोप है कि उसके ससुर उस पर गलत निगाह रखते थे. गलत काम भी करते थे. जब भी मैं ससुर की शिकायत करती तो मुझे प्रताड़ित किया जाता था.

पढ़ें :ट्रिपल तलाक कानून : दो साल पूरे, 'मुस्लिम महिला अधिकार दिवस' के बारे में जानें सबकुछ

ट्रिपल तलाक कानून के तहत चल रहा है मुकदमा

पीड़िता के मुताबिक, 10 मई 2021 को शावेज हसन घर पहुंचे और मिलने की जिद करने लगे. मां के कहने पर पीड़िता पति से मिलने के लिए दरवाजे पर गईं तो उसने दूसरी शादी करने की इच्छा जताते हुए तलाक के लिए कहा. पीड़िता ने तलाक देने से मना कर दिया. इस पर शावेज ने कहा कि मैं तुम्हें अभी तलाक देता हूं. इसके बाद उसने तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहा और वहां से चला गया. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 25 मई को उनके रिश्तेदारों ने जानकारी दी कि उनके पति शावेज हसन ने चोरी-छिपे दूसरी शादी कर ली है. पीड़िता का कहना है कि पति और उसके परिवार वालों ने उनकी और बेटियों की जिंदगी खराब कर दी. उन्होंने 25 मई 2021 को पति के खिलाफ गोमतीनगर थाने में ट्रिपल तलाक कानून के तहत मुकदमा दर्ज कराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details