दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Mar 4, 2021, 10:02 AM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, उम्मीदवारों की पहली सूची हो सकती है जारी

विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. बैठक में पीएम मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है.

2. मुख्तार अंसारी गैंग के दो शूटर मुठभेड़ में ढेर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में देर रात स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. अरैल इलाके के कछार में हुई इस मुठभेड़ में मुख्तार अंसारी गैंग के दो शूटर वकील पांडे और अमजद ढेर हो गए.

3. 'बंगाल के 37 फीसदी मौजूदा विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले'

पश्चिम बंगाल में होने विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों पूरे दमखम के साथ जुट गई है और आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच एक अध्ययन में बड़ा खुलासा हुआ है. अध्ययन में कहा है कि बंगाल के 37 फीसदी मौजूदा विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं.

4. तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से कई घंटों हुई पूछताछ, रात में भी जारी रही छापेमारी

आयकर विभाग ने अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप व उनके साझेदारों के घरों और कार्यालयों पर छापेमारी की.छापेमारी सुबह शुरू हुई और देर रात तक जारी रही. छापेमारी मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर की गई. इसके अलावा तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से कई घंटों तक पूछताछ भी हुई.

5. लोकतंत्र हमारे राष्ट्रीय मूल्यों का आधार है : लोकसभा अध्यक्ष

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद भवन में सशस्त्र बलों के अधिकारियों और नेशनल डिफेंस कॉलेज से आए अन्य अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल को संबोधित किया. इस दौरान बिरला ने कहा कि लोकतंत्र हमारे राष्ट्रीय मूल्यों का आधार है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत में लोकतंत्र बहुत सशक्त और सुदृढ़ है और संसद लोगों के प्रति जवाबदेह है.

6. आज समय की जरूरत है लॉजिस्टिक्स की लागत घटाना : गोयल

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि आज समय की जरूरत है कि देश में लॉजिस्टिक्स सेवा (माल पहुंचाने की सेवा) की लागत को घटाया जाए.

7. राजस्थान : प्रेम संबंधों से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट

प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही एक लड़की को उसी के पिता ने मौत के घाट उतार दिया. मामला राजस्थान के दौसा के कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां कुछ दिनों पूर्व प्रेमी के घर से जबरन उठाकर ले गई बेटी की परिजनों ने बुधवार देर रात गला घोंटकर हत्या कर दी.

8. बंगाल : राजनीतिक दल फिल्मी हस्तियों के सहारे अपनी नैया पार लगाने की होड़ में

पश्चिम बंगाल में आगामी चुनावों को लेकर कई फिल्मी सितारे राजनीति में शामिल हो रहे हैं. पिछले हफ्ते अभिनेत्री सयानी घोष, कंचन मल्लिक, निर्देशक राज चक्रवर्ती और कोलकाता के फिल्म और टेलीविजन बिरादरी के कई अन्य सदस्य सत्तारूढ़ दल में शामिल हुए थे.

9. असम में भाजपा, सहयोगी दलों के बीच हुआ सीटों के बंटवारे का समझौता, आज होगी घोषणा

असम विधानसभा चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगी दलों अगप और यूपीपीएल के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. इसकी आज औपचारिक घोषणा की जाएगी.

10. तृणमूल कांग्रेस कल उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है

बंगाल के चुनाव में टीएमसी (TMC) और भाजपा के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है. ये चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में होंगे. मतगणना दो मई को होनी है. सूत्रों ने कहा कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पिछले चुनावों की तरह उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details