दिल्ली

delhi

तृणमूल कांग्रेस ने बजट को बताया फर्जी, कहा- 'सेल इंडिया' है इसकी थीम

By

Published : Feb 1, 2021, 5:57 PM IST

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि भारत का पहला कागज रहित बजट शत-प्रतिशत दूरदर्शिता रहित बजट है. इस फर्जी बजट की थीम भारत को बेचने की है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ बातें करती है.

Budget
Budget

कोलकाता :तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को आम बजट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह शत-प्रतिशत 'दूरदर्शिता रहित' बजट है जिसकी थीम 'सेल इंडिया' (भारत को बेचना) है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में 2021-22 के लिए आम बजट प्रस्तुत किया, जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस की यह प्रतिक्रिया आई.

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि भारत का पहला कागज रहित बजट शत-प्रतिशत दूरदर्शिता रहित बजट भी है. इस फर्जी बजट की थीम भारत को बेचना है. उन्होंने कहा कि रेलवे बिक गया, हवाई अड्डे बिक गए, बंदरगाह बिक गए, बीमा कंपनियां बिक गईं, पीएसयू 23 बिक गए. तृणमूल कांग्रेस सांसद ने दावा किया कि बजट में आम आदमी और किसानों की अनदेखी की गई है और यह अमीरों को और धनवान तथा निर्धन को और गरीब बनाएगा. वहीं मध्यम वर्ग को इसमें कुछ भी नहीं मिला है.

उन्होंने पश्चिम बंगाल में ग्रामीण सड़कों के निर्माण के आंकड़े देते हुए कहा कि ग्रामीण सड़कें 2011 तक 39,705 किलोमीटर ग्रामीण सड़कें थीं. 2011-20 के बीच 88,841 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों का निर्माण हुआ है. डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि ग्रामीण सड़कों के मामले में पश्चिम बंगाल पहले स्थान पर है.

यह भी पढ़ें-बजट के दिल में गांव-किसान, आय बढ़ाने पर जोर : पीएम मोदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details