दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 3, 2021, 8:24 PM IST

ETV Bharat / bharat

सेना ने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवान को दी श्रद्धांजलि

सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हवलदार काशीराय बम्मनल्ली को शनिवार को श्रद्धांजलि दी.

सेना
सेना

श्रीनगर : सेना के एक अधिकारी ने कहा कि बदामीबाग छावनी में एक समारोह में चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी पी पांडेय (Commander Lt Gen DP Pandey) और सभी रैंक के जवानों ने राष्ट्र की ओर से वीर सैनिक को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि 37 वर्षीय हवलदार बम्मनल्ली दक्षिण कश्मीर के हनजन में आतंकवाद विरोधी अभियान का हिस्सा थे. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल के जवान जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी.

अधिकारी ने कहा कि बम्मनल्ली को सीने में गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि बम्मनल्ली ने बाद में 92 बेस अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. उन्होंने प्रभावी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाकर साहस और पराक्रम दिखाया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए. बता दें कि बम्मनल्ली 2006 में सेना में शामिल हुए थे. अधिकारी ने कहा कि बम्मनल्ली कर्नाटक के विजयपुर जिले के बी बगेवाड़ी तहसील स्थित उक्कल गांव के रहने वाले थे और उनके परिवार में पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है.

इसे भी पढ़ें :पुलवामा हमले में शहीद जवान का परिवार धरने पर बैठा, जानें पूरा मामला
सेना अधिकारी ने कहा कि हवलदार काशीराय बम्मनल्ली के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थान ले जाया गया, जहां उनका पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. सेना दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है और उनके हित के लिए प्रतिबद्ध है.
(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details