दिल्ली

delhi

प्रयागराज में आदिवासी किशोरी के साथ सात लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

By

Published : Jun 30, 2021, 12:31 PM IST

उत्तर-प्रदेश के प्रयागराज में आदिवासी किशोरी के साथ सात युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की छानबीन शुरू कर दी है.

gang-rape
gang-rape

प्रयागराज:जिले केकरछना थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार देर शाम एक आदिवासी किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोप है कि गांव के ही दूसरे समुदाय के लड़कों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म (gang rape) किया और बेहोशी की हालत में उसे छोड़ कर फरार हो गए. घटना की सूचना मिलते ही एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित, सीओ करछना राजेश यादव, इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे स्थिति का जायजा लेते हुए और पीड़िता को गंभीर हालत में सीएचसी करछना भेजा. पुलिस के मुताबिक, मामला दो समुदायों के बीच का है. गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात को किया गया है.

क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, करछना थाने के एक गांव की एक आदिवासी परिवार की 16 वर्षीय किशोरी मंगलवार शाम को शौच करने घर से बाहर गई थी. उसी गांव के दूसरे समुदाय के सात लड़कों ने किशोरी के साथ जबरजस्ती की, फिर बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान किशोरी के बेहोश होने पर आरोपी लड़के उसे छोड़ कर भाग गए. जब परिवार वालों को घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी. जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले लड़की नाजुक स्थिति देखकर उसे सीएचसी करछना इलाज के लिए भेजा.

वीडियो

गांव में पुलिस बल तैनात

इलाज के दौरान लडकी से पूछताछ की गई. पीड़िता ने अपने बयान में दो लोगों का नाम लिए है, और बताया कि अंधेरा होने की वजह से 5 लोगों की पहचान नहीं कर सकी. पुलिस के आलाधिकारी घटना स्थल पर देर रात तक जांच करते रहे. लडकी के परिजनों कीं तरफ से दो लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई है. पुलिस ने परिजनो की तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपियों की खोज-बीन शुरू कर दी है. वही मामले को लेकर गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है.

इसे भी पढ़ें-गैंगरेप के आरोपी ने की आत्महत्या, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

(सौरभ दीक्षित, एसपी यमुनापार)

किशोरी का मेडिकल कराया गया है. पीडित परिजनों ने तहरीर दी है. आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. पीड़िता के बयान और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details