दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़: कांकेर मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, एसएसबी का एक जवान घायल

By

Published : Nov 23, 2020, 2:21 PM IST

जवानों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया है. एसएसबी के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान की हालत ठीक है. बस्तर आईजी ने घटना की पुष्टि की है.

naxals killed
मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

कांकेर (छत्तीसगढ़) :जवानों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया है. एसएसबी के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान के पैर में चोट लगी है. एनकाउंटर रावघाट थाना क्षेत्र के कोसरोंडा के पास हुआ है. पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल ने घटना की पुष्टि की है.

वहीं, बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया है कि घायल जवान की हालत ठीक है. उसका इलाज जारी है. बस्तर आईजी ने भी एनकाउंटर की पुष्टि की है.

मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर

तीन नक्सलियों में एक महिला नक्सली शामिल
सुरक्षाबल के जवान इलाके में सर्चिंग चला रहे हैं. मौके से हथियार भी बरामद हुए हैं. एके- 47, एसएलआर, 12 बोर की बंदूक और ऑटोमैटिक गन जवानों ने बरामद की है. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि, तीन नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल थी.

पढ़ें: कुपवाड़ा से सटे एलओसी के पास आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन
पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान लगातार प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं, जिसमें सफलता मिल रही है. इससे पहले जानकारी मिली थी कि नक्सलियों ने दो जगहों पर जवानों को निशाना बनाकर फायरिंग की है. रेलवे ट्रैक के निर्माण को सुरक्षा देने निकले जवानों पर एक जगह फायरिंग की खबर थी. वहीं, कोसरोंडा स्थित एसएसबी के कैंप पर फायरिंग की खबर थी.

मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर

सीएम ने मांगी थी बटालियन
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खात्मे के लिए केंद्र सरकार से सात अतिरिक्त सीआरपीएफ (CRPF) बटालियन की मांग की थी. इस पर अब सीआरपीएफ के पांच बटालियन के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरी झंडी मिल गई है. बस्तर में पांच बटालियन की तैनाती के लिए केंद्र सरकार ने आदेश दिए हैं. इन पांच बटालियन में चार बटालियन की तैनाती बस्तर में की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details