दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 20, 2023, 7:27 PM IST

ETV Bharat / bharat

उत्तर प्रदेश में 700 से अधिक न्यायिक अधिकारियों के तबादले

हाईकोर्ट प्रशासन ने प्रदेश के विभिन्न जिला न्यायालयों में कार्यरत 732 न्यायिक अधिकारियों का स्थानांतरण किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रयागराज: हाईकोर्ट प्रशासन ने प्रदेश के विभिन्न जिला न्यायालयों में कार्यरत 732 न्यायिक अधिकारियों का स्थानांतरण किया है. वार्षिक स्थानांतरण के तहत हुए इस व्यापक फेरबदल में 176 अपर जिला व सत्र न्यायाधीश, 38 सिविल जज (सीनियर डिवीजन) और 518 सिविल जज (जूनियर डिवीजन) शामिल हैं.

रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक स्थानांतरित न्यायिक अधिकारियों को 28 अप्रैल तक कार्यभार सौंपना पड़ेगा. अधिसूचना के अनुसार इलाहाबाद जिला न्यायालय के 10 एडीजे का स्थानांतरण किया गया है जबकि छह एडीजे विभिन्न जिलों से इलाहाबाद आ रहे हैं. इसी प्राकर कौशाम्बी से तीन एडीजे को स्थानांतरित किया गया है और वहां चार नए एडीजे आ रहे हैं.

प्रतापगढ़ से तीन एडीजे का स्थानांतरित किए गए हैं. इलाहाबाद जिला न्यायालय से स्थानांतरित अपर जिला जजों में अतीकउद्दीन को औरैया, निशा झा को सिद्धार्थनगर, रागिनी को एटा, आलोक कुमार श्रीवास्तव को इटावा, ब्रह्मजीत चतुर्वेदी को मथुरा, मनीष निगम को कुशीनगर, रचना सिंह को बलरामपुर, हरेंद्र नाथ को उन्नाव, सुभाष चंद्र मौर्य को बदायूं और पूनम द्वितीय को कुशीनगर भेजा गया है. इसी क्रम में शाहजहांपुर से सिद्धार्थ कुमार वाघव, बहराइच से मनोज कुमार मिश्र द्वितीय, फतेहपुर से अपर्णा त्रिपाठी ज्योति, संभल से कमलदीप, फतेहपुर से रविकांत और मैनपुरी से अनिता प्रथम को इलाहाबाद जिला न्यायालय में एडीजे नियुक्त किया गया है.

कौशाम्बी से स्थानांतरित अपर जिला जजों में नीरज कुमार उपाध्याय को लखनऊ, चित्रा शर्मा को हाथरस एवं कीर्ति कुणाल को कानपुर नगर भेजा गया है. गौतम बुद्ध नगर से डॉ अनिल कुमार सिंह जूती वृत्ति, मुरादाबाद से पूनम सिंह घर, इटावा से शिरीन जैदी व उत्कर्ष यादव को बरेली से कौशाम्बी स्थानांतरित किया गया है. प्रतापगढ़ के एडीजे सीताराम को हाथरस, पंकज कुमार श्रीवास्तव को शाहजहांपुर व अलका भारती को हाथरस भेजा गया है.

इलाहाबाद जिला न्यायालय से स्थानांतरित सिविल जज (सीनियर डिवीजन) में जया प्रियदर्शिनी व सुरेश कुमार दुबे को औरैया, शैलेश कुमार मौर्य को अंबेडकरनगर भेजा गया है. प्रतापगढ़ की निधि यादव को फिरोजाबाद स्थानांतरित किया गया है. सीतापुर से दीपक कुमार जायसवाल एवं लखनऊ से पूर्णिमा प्रांजल को कौशाम्बी स्थानांतरित किया गया है.

ये भी पढ़ेंः अब कौन होगा अतीक के गिरोह नया लीडर, क्या पत्नी शाइस्ता या जेल में बंद बेटा संभालेगा माफिया की गद्दी

ABOUT THE AUTHOR

...view details