दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जालंधर में किसानों के विरोध प्रदर्शन से दूसरे दिन भी ट्रेन की आवाजाही प्रभावित

पंजाब में लंबे समय अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली-अमृतसर और दिल्ली जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ दिल्ली-अमृतसर रेलवे ट्रैक को दो दिन से जाम कर रखा है. आपको बता दें कि जालंधर-चहेरू खंड पर बैठे किसानों ने जालंधर में लुधियाना-अमृतसर और लुधियाना-जम्मू रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे अमृतसर-नई दिल्ली (02030) और अमृतसर-नई दिल्ली शान-ए-पंजाब (04068) सहित कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

By

Published : Aug 22, 2021, 12:17 AM IST

रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान
रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान

जालंधर :पंजाब में लंबे समय अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली अमृतसर और दिल्ली जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ दिल्ली-अमृतसर रेलवे ट्रैक को दो दिन से जाम कर रखा है. किसान कल से रेलवे ट्रैक और नेशनल हाईवे पर बैठे हैं और उन का साफ़ कहना है कि उन का यह धरना तब तक ख़त्म नहीं होगा जब तक सरकार उन की माँगों को नहीं मान लेती है.

आपको बता दें कि जालंधर-चहेरू खंड पर बैठे किसानों ने जालंधर में लुधियाना-अमृतसर और लुधियाना-जम्मू रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे कि अमृतसर-नई दिल्ली (02030) और अमृतसर-नई दिल्ली शान-ए-पंजाब (04068) सहित कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. किसान जत्थेबंदी के प्रैस सचिव सुखदेव सिंह ने कहा, किसान धरना मुख्य तौर पर गन्नो की कीमतों को बढ़ाने और पैसे को जारी करने के लिए रखा गया है.

पंजाब के किसान पिछले लंबे समय से सरकार को गन्नो की कीमतों को बढ़ाने की गुहार लगा रहे हैं परन्तु सरकार ने गन्नो की कीमतों को बढ़ाना छोड़ों और बल्कि पिछले तीन साल की रूकी हुई पेमेंट अभी तक जारी नहीं की है. किसानों का साफ़ कहना है कि जब तक उन की माँगों को नहीं मान ली जाती तब तक यह रेलवे ट्रैक और नेशनल हाईवे इसी तरह बंद रहेगा.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details