दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पलामू में ग्रामीणों की सूझबूझ से बची व्यापारी की जान

छतरपुर थाना अंतर्गत देवगन धाम के पास ग्रामीणों ने कुछ युवकों को उस समय धर दबोचा, जब सभी एक व्यक्ति की हत्या का प्रयास कर रहे थे. ग्रामीणों ने सभी अपराधियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

By

Published : Jul 18, 2021, 9:44 PM IST

हत्या के प्रयास में पकड़े गए अपराधी
हत्या के प्रयास में पकड़े गए अपराधी

पलामू :बिहार के औरंगाबाद के एक व्यवसायी शैलेंद्र कुमार (Businessman Shailendra Kumar) को अगवा कर झारखंड के पलामू स्थित छतरपुर थाना क्षेत्र के देवगन के इलाके में रखा गया था. पलामू पुलिस और ग्रामीणों की सूझबूझ से व्यवसायी को मुक्त करवा लिया गया है. सात अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधी (Criminal Arrested) बिहार और पलामू के पिपरा इलाके के रहने वाले हैं.

छतरपुर थाना अंतर्गत देवगन धाम के पास ग्रामीणों ने कुछ युवकों को उस समय धर दबोचा, जब सभी एक व्यक्ति कि हत्या का प्रयास कर रहे थे. जिसकी सूचना ग्रामीणों को लग गई. जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने सभी अपराधियों को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद ग्रामीणों ने सभी अपराधियों को पुलिस के हवाले कर दिया.

व्यापारी की हत्या की कोशिश
जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर देवगन डैम के पास कुछ युवक एक कार और मोटरसाइकिल से पहुंचे. उन लोगों की हरकत देख कर जब ग्रामीणों ने उनसे पूछताछ की तो ग्रामीणों को शक हुआ, जिसके बाद ग्रामीणों ने युवकों को पकड़ लिया और हाथ बांध दिए. पूछताछ के दौरान पता चला कि सभी अपहरणकर्ता हैं. सभी ने मिलकर बिहार के टंडवा थाना क्षेत्र के काला पहाड़ गांव के रहने वाले व्यवसायी शैलेन्द्र चन्द्रवंशी का अपहरण किया है. अपराधियों ने व्यवसायी को हत्या करने के लिए उसे छतरपुर के देवगन डैम के पास लेकर आए थे. देवगम डैम बिहार बॉर्डर से 23 किलोमीटर दूर है.

मामले की सूचना छतरपुर पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

इसे भी पढ़े-पीएम की कोशिशों की वजह से भारत कोविड महामारी से कई देशों के मुकाबले कहीं तेजी से उबरा : नकवी

ABOUT THE AUTHOR

...view details