दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

व्यापारियों को ठगने वाले गिराेह का मुंबई सायबर सेल ने किया पर्दाफाश

बाहरी देशों में इलेक्ट्रिकल मटेरियल सप्लाई का टेंडर देने के नाम से व्यापारियों को ठगने वाले गिराेह का मुंबई सायबर सेल ने पर्दाफाश किया है.

By

Published : Jun 8, 2021, 10:59 AM IST

व्यापारियों
व्यापारियों

मुंबई :बिहार और छत्तीसगढ़ से मुंबई में आकर व्यापारियों को घाना देश में इलेक्ट्रिकल मटेरियल सप्लाई का टेंडर देने का झांसा देकर लाखों रुपये वसूले गये. पैसे देने के बाद भी टेंडर ना मिलने से परेशान एक व्यापारी ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत मुंबई पुलिस से की है.

आपकाे बता दें कि व्यापारी ने कुल 36 लाख 62 हजार रुपये अलग-अलग खाताें में जमा करवाये थे. लेकिन कोई टेंडर नहीं मिला. अपने साथ धाेखेबाजी का पता चलने पर व्यापारी ने थाने में शिकायत की है.

पुलिस ने मामला सायबर सेल को साैंप दिया. जब उन्होंने इस केस की छानबीन शुरू की तो सामने आया कि बिहार और छत्तीसगढ़ से आरोपी मुंबई में आये. उन्होंने एक घर किराए पर लेकर उसी पते पर श्री एंटरप्राइजेस, गोल्डन एंटरप्राइजेस, विजय इंटरप्राईजेस, अर्चना इंटरप्राईजेस खोले.

एक आरोपी के एटीएम में पैसे आने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी, उसी के आधार पर पुलिस ने उसे दबोच लिया. साथ ही उसके साथियों तक भी पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने आरोपी से 47 बैंक अकाउंट्स, चेकबुक, 36 डेबिट कार्ड, 16 मोबाइल हैंडसेट, 22 सिम कार्ड और अलग-अलग नाम से 14 पैनकार्ड जब्त कर लिए हैं.

इसे भी पढ़ें :वीडियो वायरल: जिन हाथों में होनी थी किताबें, उन हाथों में थमा दिया जाम

आरोपी के बैंक अकाउंट्स में तीन करोड़ पांच लाख रुपये की राशि होने की जानकारी पुलिस ने दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details