दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शिमला में बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे पर्यटक, कारोबारियों के खिले चेहरे

हिमाचल प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है, जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. कुफरी में तीन से सात इंच तक बर्फ गिरी है. पर्यटक सुबह ही शिमला से कुफरी पहुंच गए हैं और बर्फबारी का आनंद ले रहे हैं.

By

Published : Nov 16, 2020, 5:03 PM IST

snowfall-in-kufri-shimla
शिमला में बर्फबारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. सीजन की पहली बर्फबारी के बाद पर्यटकों ने कुफरी का रुख शुरू कर दिया है.

कुफरी में तीन से सात इंच तक बर्फ गिरी है. पर्यटक सुबह ही शिमला से कुफरी पहुंच गए हैं और बर्फबारी का आनंद ले रहे हैं. अचानक हुई बर्फबारी से पर्यटक काफी खुश नजर आए. पर्यटकों का कहना है कि वह सोच के नहीं आए थे कि शिमला में नवंबर में बर्फबारी होगी, लेकिन रात को बर्फ गिरनी शुरू हुई तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

शिमला में बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे पर्यटक

पर्यटक सोमवार सुबह से ही होटलों से बाहर आकर बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है, लेकिन उन्हें काफी मजा आ रहा है. वहीं, बर्फबारी से कुफरी में पर्यटन से जुड़े कारोबारी भी काफी खुश हैं.

कारोबारियों का कहना है कि कोरोना के चलते उनका कारोबार बिल्कुल ठप पड़ गया था. कोरोना के कारण पर्यटक काफी कम आ रहे थे, लेकिन बर्फबारी होने से पर्यटकों की आमद बढ़ गई है. उम्मीद है कि अब पर्यटक काफी तादाद में आने शुरू होंगे, जिससे कारोबार पटरी पर लौटने की उम्मीद है.

किन्नौर में हुई सीजन की पहली बर्फबारी

पढ़ें-किन्नौर में हुई सीजन की पहली बर्फबारी, तापमान में आई गिरावट

बता दें कि शिमला में देर रात से कुफरी सहित ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है, जिससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. मौसम विभाग की ओर से 17 नवंबर तक मौसम खराब बना रहेगा, जिससे बारिश और बर्फबारी होने की आशंका जताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details