दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 7, 2021, 7:26 PM IST

ETV Bharat / bharat

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बिगड़ते हालातों के बीच प्रशासन ने रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दोबारा लॉकडाउन लागू किया जा रहा है. रायपुर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. वहीं पिछले 24 घंटों में 26 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया है.

total lockdown in raipur
total lockdown in raipur

रायपुर :छत्तसीगढ़ कीराजधानी में 9 से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन रहेगा. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और मौतों के आंकड़े के बाद कलेक्टर एस भारतीदासन ने जिले में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है. इस दौरान शहर की सभी दुकानें बंद रहेगी. पेट्रोल पंप सरकारी वाहनों, एम्बुलेंस और ई-पास वाले और छत्तीसगढ़ में बिना रुके एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वालों को ही पेट्रोल देंगे. दूध और न्यूज पेपर के लिए सुबह और शाम वितरण का समय तय कर दिया गया है. औद्योगिक क्षेत्र मजदूरों की व्यवस्था करने पर चालू रहेंगे.

राजधानी रायपुर में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं. मंगलवार को अकेले रायपुर जिले में ही 2821 नए कोरोना मरीज मिले हैं. रायपुर में कोरोना मरीजों की मौत की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. 24 घंटे में 26 लोगों की जान गई है.

19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

CM बघेल ने समाज प्रमुखों और सामाजिक संगठनों से की ये अपील

  • रायपुर जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी.
  • मेडिकल दुकानों को निर्धारित समय पर ही खोलने की अनुमति होगी.
  • मेडिकल दुकान संचालक दवाओं की होम डिलीवरी को प्राथमिकता देंगे.
  • पेट्रोल पंप को सरकारी वाहनों, एम्बुलेंस और ई-पास वाले और छत्तीसगढ़ में बिना रुके एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वालों को ही पेट्रोल देने की अनुमति.
  • धार्मिक, सांस्कृतिक और पर्टयन स्थल आम लोगों के लिए बंद रहेंगे.
  • पूरे जिले की शराब दुकानें लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगी.

प्रदेश में कोरोना का कहर

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है. रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव के बाद 15 जिलों में 200 से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं. मंगलवार को करीब 10 हजार कोरोना के नए केस मिले हैं. 24 घंटे के भीतर ही 53 लोगों की जान गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ बैठक में सिंहदेव ने क्या अनुरोध किया ?

वन मंत्री को भी हुआ कोरोना

छत्तीसगढ़ के परिवहन और वन मंत्री मोहम्मद अकबर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टरों की सलाह पर मंत्री अकबर होम क्वारंटाइन हो गए हैं. मंत्री अकबर ने ट्रूनॉट से टेस्ट कराया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मंत्री अकबर ने आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराया है, रिपोर्ट आनी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details