दिल्ली

delhi

3662 person arreste in Manipur : भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद, हिंसा के मामलों में 3662 लोग गिरफ्तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 28, 2023, 4:01 PM IST

मणिपुर में हिंसा के मामलों के बीच सुरक्षाबलों ने करीब 3662 लोगों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षा बलों ने पिछले 24 घंटों में कुल 30 हथियार और 16 विस्फोटक बरामद किए हैं (16 explosives recovered in Manipur).

30 weapons 16 explosives recovered
भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

तेजपुर: मणिपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है. हालांकि राज्य में पुलिस और सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है. राज्यपाल ने 29 अगस्त को आपातकालीन विधानसभा सत्र बुलाया है. इस बीच कई पहाड़ी इलाकों में हिंसा जारी है.

वाहन की जांच करते जवान

यह बात सामने आई है कि रविवार को एक संवेदनशील इलाके में अज्ञात बदमाशों ने पांच घरों में आग लगा दी. इसके बाद मणिपुर पुलिस ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया. मणिपुर पुलिस ने विभिन्न जिलों में छापेमारी की और हिंसा में शामिल 3662 लोगों को गिरफ्तार किया है (3662 person detained in Manipur).

बरामद हथियार

पिछले 24 घंटों में कुल 30 हथियार और 16 विस्फोटक भी बरामद किए गए. सुरक्षा बलों ने इंफाल-पूर्व, इंफाल-पश्चिम, काकचिंग, थौबल, कांगपोकपी और बिष्णुपुर जिलों के सीमांत और दूरदराज के इलाकों से 16 हथियार, 70 राउंड गोलियां बरामद कीं.

हथियार बरामद

मणिपुर के विभिन्न जिलों में पहाड़ियों और घाटियों दोनों में कुल 127 स्थानों पर चेकपॉइंट स्थापित किए गए हैं और विभिन्न जिलों में कानून के उल्लंघन के संबंध में पुलिस ने 2257 लोगों को हिरासत में लिया है.

इस बीच, सुरक्षा बल मणिपुर के बिष्णुपुर, काकचिंग, थौबल, चुराचांदपुर और इंफाल पश्चिम जिलों के सीमांत और दूरदराज के इलाकों में अभियान जारी रखे हुए हैं. ऑपरेशन के दौरान चुराचांदपुर जिले से सात छीने गए हथियार और 111 राउंड जिंदा गोलियां बरामद की गईं. नाका चेकिंग के दौरान कांगपोकपी जिले में हथियार रखने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

इम्फाल पश्चिम में एक हाउस गार्ड से अज्ञात बदमाशों द्वारा लूटे गए तीन हथियार और 105 गोला-बारूद रविवार को राज्य पुलिस ने एक विशेष अभियान में बरामद किए. मणिपुर के विभिन्न जिलों में और राज्य के विभिन्न जिलों में कानून उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने 1405 लोगों को हिरासत में लिया. 24 घंटे के अंदर राज्य में कुल 3662 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें

Manipur Violence: इंफाल में अज्ञात लोगों ने पांच मकानों को किया आग के हवाले, पुलिसकर्मियों के हथियार छीने

ABOUT THE AUTHOR

...view details