दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Apr 25, 2021, 9:16 AM IST

9 AM
9 AM

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. लॉकडाउन को विस्तार देने पर विचार कर रही दिल्ली सरकार

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है, लॉकडाउन लगाने के बाद भी दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है. इसके मद्देनजर दिल्ली सरकार कुछ और दिन लॉकडाउन को विस्तार देने पर विचार कर रही है.

2.उत्तर प्रदेश: बीजेपी सांसद के बड़े भाई का कोरोना से निधन

बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बड़े भाई महावीर प्रसाद का कोरोना के चलते शनिवार देर रात निधन हो गया. इसकी जानकारी सांसद ने खुद ट्वीट करके दी है. महावीर प्रसाद पिछले एक सप्ताह से वेंटिलेटर पर थे.

3.दिल्ली : कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख के पार, 24 घंटे में 357 मौतें

राजधानी में कोरोना का कुल आंकड़ा अब 10 लाख को पार कर गया है. वहीं, कोरोना से मौत का आंकड़ा शनिवार को साढ़े 300 से ज्यादा है. 24 घंटे के दौरान 357 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. वहीं, 24 हजार नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जबकि सक्रिय मरीजों की दर 93 हजार को पार कर गई है.

4. काेराेना: अस्पतालों में एक भी बेड खाली नहीं, जमीन पर करना पड़ा इलाज

राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सेक्टर 10 के अस्पताल में बेड नहीं था जिस वजह से मरीज को बाहर ग्राउंड पर लेटा दिया गया. इसके बाद उसे वहीं इंजेक्शन देकर रोहतक पीजीआई रेफर किया गया.

5. स्टील प्लांट मालिक बना मसीहा, इंडस्ट्री को बंदकर डोनेट कर रहा ऑक्सीजन सिलेंडर

22 साल का रोमान मलिक स्टील प्लांट के मालिक हैं. कैला भट्टा निवासी रोमान ने गाजियाबाद में ऑक्सीजन की भारी किल्लत को देखते हुए अपनी इंडस्ट्री को बंद कर दिया और उसमें इस्तेमाल होने वाली ऑक्सीजन को अब वह जरूरतमंद हॉस्पिटल्स को डोनेट कर रहे हैं. पिछले 3 दिनों में रोमान और उनके पिता 40 बड़े सिलेंडर हॉस्पिटल को डोनेट कर चुके हैं.

6.कोरोना संकट में देश विरोधी ताकतें बना सकती हैं अविश्वास का माहौल : आरएसएस

आरएसएस ने कोरोना संकट के बीच भारत विरोधी शक्तियों द्वारा देश में नकारात्मकता एवं अविश्वास का वातावरण पैदा किए जाने की आशंका जताई है और देशवासियों को सकारात्मक प्रयासों के साथ इन शक्तियों की साजिशों से सावधान किया है. पढ़ें पूरी खबर...

7. 12 साल की नौकरानी को गर्भवती होने पर जिंदा जलाया, पिता-पुत्र गिरफ्तार

असम के नगांव जिले में 12 साल की घरेलू नौकरानी को जिंदा जलाने के आरोप में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, मालिक ने नौकरानी को इसलिए जिंदा जला दिया, क्योंकि वह गर्भवती हो गई थी. पढ़ें पूरी खबर...

8. दिल्ली हिंसा मामले में आरोपी ताहिर हुसैन की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

दिल्ली हिंसा के एक मामले में आरोपी ताहिर हुसैन की जमानत याचिका पर कड़कड़डूमा कोर्ट में सुनवाई टल गई है. एडिशनल सेशंस जज विनोद यादव ने 1 मई को अगली सुनवाई करने का आदेश दिया है. ताहिर हुसैन पर दिल्ली दंगों को लेकर कई एफआईआर दर्ज हैं.

9.टीकाकरण के 100 दिन, जानिए भारत में टीकों का अब तक का सफर

16, जनवरी 2021 से प्रारंभ टीकाकरण अभियान को 100 दिन पूरे हो चुके हैं. देश में अब तक 13.83 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है. आइए जानते हैं भारत में टीकों का अब तक का सफर...

10.कोरोना रोधी टीके की 14 करोड़ खुराक देने में भारत दुनिया में सबसे तेज

भारत केवल 99 दिन में कोविड रोधी टीके की 14 करोड़ खुराक दे चुका है. यह गति दुनिया में सबसे तेज है. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details