दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Apr 14, 2021, 9:15 PM IST

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. यूपी में अस्पतालों की नहीं श्मशानों की क्षमता बढ़ा रही सरकार : प्रियंक

राजधानी लखनउ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक की. वर्चुअल बैठक के माध्यम से कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के सभी नेताओं से तैयार रहने को कहा है.

2. हरिद्वार कुंभ : काेराेना के खात्मे के लिए दीप प्रज्जवलन, विश्व में सबसे बड़ा

महाकुंभ मेले में आस्था पथ पर दुनिया का सबसे बड़ा दीया जलाया गया. यह दीया, कोरोना वॉरियर्स को समर्पित है. इसकी क्षमता 2 हजार 47 लीटर है. इस हिसाब से यह दुनिया का सबसे बड़ा दीया है.

3. काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश चाहिए तो काेराेना निगेटिव रिपाेर्ट लाइए

वाराणसी में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी को देखते हुए प्रशासन ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने वालों के लिए कोविड -19 निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. यानी रिपोर्ट दिखाने के बाद ही मंदिर में प्रवेश मिलेगा.


ममता की जनसभा से लौटे आनंद बर्मन के दादा बोले- टीएमसी के गुंडों ने दी धमकी

ममता बनर्जी की जनसभा में कूचबिहार के पीड़ित परिवार वालों को ले जाया गया. वहां से लौटने के बाद मृत भाजपा कार्यकर्ता आनंद बर्मन के दादा क्षितिज रॉय ने आरोप लगाया कि टीएमसी के गुंडों ने उन्हें धमकी दी और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी की जनसभा में जाने के लिए कहा.

5. राजस्थान : कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू करने की तैयारी में सरकार

हाल ही में मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने अधिकारियों को ड्रेस कोड का पालन करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद यह सवाल फिर जोर पकड़ने लगा है कि सरकार ड्रेस कोड जल्द लागू कर सकती है. कर्मचारियों ने साफ कर दिया कि सरकार ड्रेस दे तो हमें पहनने से कोई एतराज नहीं है.

6. CBSE: दसवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, बारहवीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच CBSE की परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला हुआ है. CBSE बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं टाल दी गई हैं, जबकि 10वीं की परीक्षाओं को रद्द किया गया है.

7. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत दौरे की अवधि में की कटौती

अगले महीने भारत दौरे पर आने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दौरे की अवधि कम कर दी है.

8. जम्मू कश्मीर के तंगधार में मिला 50 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ

सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से तंगधार में मादक पदार्थ की तस्करी की कोशिश विफल कर दी. सेना ने एक संयुक्त अभियान में करीब 50 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित सामग्री जब्त की.

9. यूपी में बेकाबू कोरोना से व्याकुल हो गए विधायक जी, स्वास्थ्य विभाग पर जमकर बरसे

यूपी के लखीमपुर खीरी में स्वास्थ्य विभाग की टीम एक प्राइवेट नर्सिंग होम पर छापा मारने पहुंची तो नर्सिंग होम में बीजेपी विधायक कोरोना का इलाज कराते मिले. वहीं, स्वास्थ्य विभाग को भी यही शिकायत मिली थी कि नर्सिंग होम में बिना अनुमति लिए कोरोना की जांच और इलाज किया जा रहा है. जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची, इलाज करा रहे विधायक नर्सिंग होम के मालिक की तरफदारी करने लगे और कहा अस्पताल सील किया तो यहीं जान दे दूंगा.

10. कुंभ मेला की अवधि घटी या नहीं, मेला अधिकारी को सूचना नहीं!

कुंभ मेला जल्दी खत्म होने की दिन भर चली अटकलों के बीच मेला अधिकारी के बयान ने सस्पेंस और बढ़ा दिया. मेला अधिकारी का कहना है कि अगर इसकी अवधि कम की जा रही है तो मुझे इसकी जानकारी नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details