दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Mar 29, 2021, 9:01 PM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला, बीडीसी सदस्य और सुरक्षाकर्मी की मौत

जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर क्षेत्र में नगर पालिका कार्यालय के बाहर हुए आतंकवादी हमले में ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के एक सदस्य और उनके निजी सुरक्षा कर्मी की मौत हो गई तथा एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है. इस संबंध में जम्मू कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने एसएसपी सोपोर को निर्देश दिया गया कि वे उन 4 पीएसओ को निलंबित कर दें जो वहां मौजूद थे और आतंकियों के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं कर सके.

2. अमित शाह और पवार की बैठक की अफवाह पर बोले राउत, 'अफवाहों का अंत करो'

अमित शाह और शरद पवार के बीच अहमदाबाद में बैठक होने की अटकलें लगाई जा रही थी. रविवार को इन अफवाहों अमित शाह ने और बल दिया है. दरअसल पत्रकारों ने शाह से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कुछ बाते सार्वजनिक नहीं की जा सकती है. हालांकि इसके बाद एनसीपी नेता नबाब मलिक ने स्पष्ट किया था, शाह और पवार के बीच कोई मुलाकात नहीं हुई है. इसके बाद अब शिवसेना का कहना है कि कुछ बातें समय के साथ स्पष्ट हो जानी चाहिए, वरना भ्रम पैदा हो जाता है. अब तो अफवाहों का अंत करो.

3. टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर घेरा शुभेंदु अधिकारी का काफिला

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ टीएमसी कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया.

4. देश की पहली मजार, जहां हिंदू-मुस्लिम एक साथ खेलते हैं होली

यूं तो पूरे देश में रंगों के पवित्र पर्व होली के अनेकों रूप आपको देखने को मिल जाएंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की होली कुछ खास है. यहां के देवा शरीफ की मजार शायद देश की पहली मजार है, जहां हर साल होली खेली जाती है.

5. तमिलनाडु : वाहन से ₹12 करोड़ के सोने के गहने जब्त

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में एक वाहन से करीब 12 करोड़ रुपये के सोने के गहने जब्त किए हैं. आयकर अधिकारी गहनों के दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं.c

6. कोविड-19 टीकों के बीच समय अंतराल क्यों हैं जरूरी, जानें!

कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए लोगों को लगभग एक महीने के अंतराल पर दो टीके लगाए जा रहे हैं. लेकिन इन दोनों टीकों के बीच में एक महीने का समय क्यों जरूरी है, इस बात को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है.

7. महाराष्ट्र के रायगड जिले में सड़क हादसा, चार लोगों की मौत

महाराष्ट्र के रायगड जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. यहां पर कार और ऑटो रिक्शा में भिड़ंत होने से चार लोगों की मौत हो गई.

8. द्रमुक सांसद ए. राजा ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से माफी मांगी

मुख्यमंत्री पलानीस्वामी की दिवंगत मां को लेकर द्रमुक सांसद ए राजा ने टिप्पणी की थी, जिसके लिए अब उन्होंने मुख्यमंत्री से माफी मांगी है.

9. मैंने आगाह किया था कि वाजे महाराष्ट्र सरकार के लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं : राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया कि पार्टी के कुछ नेताओं को उन्होंने आगाह किया था कि मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे महाराष्ट्र सरकार के लिए समस्या पैदा कर सकते हैं. फिलहाल वाजे अभी एनआईए की हिरासत में हैं. वहीं पवार और शाह के बीच मुलाकात पर उन्होंने कहा कि इसमें कोई बहुत बड़ी बात नहीं है

10. चीन ने नेपाल को दिया तोहफा, कोरोना टीके के आठ लाख डोज भेजे

चीन ने नेपाल को सिनोफार्म-विकसित कोविड टीके की 800,000 खुराक भेजी हैं. इस बीच जैसे ही चीनी टीके नेपाल पहुंचे नेपाली नेटिजन्स उत्साहित हो गए. बता दें कि नेपाल को टीका लगाने के लिए कोविड वैक्सीन की सख्त आवश्यकता है. दरअसल, केपी ओली सरकार ने एक साल में 18 साल से अधिक उम्र के प्रत्येक व्यक्ति को कोविड टीका देना की योजना बनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details