दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Feb 14, 2021, 9:13 PM IST

top news today
top news today

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. तत्काल फास्टैग अपनाएं वाहन मालिक, नहीं बढ़ेगी समय सीमा : गडकरी

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि फास्टैग के कार्यान्वयन की समय सीमा को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि वाहन मालिकों को तुरंत इस ई-भुगतान सुविधा को अपनाना चाहिए.

2. यूपी : बर्खास्त सिपाही की पुलिस को खुलेआम धमकी, 'लगातार करूंगा तीन हत्या, दम है तो रोक लो'

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के कप्तानगंज थाने से बर्खास्त सिपाही दिग्विजय राय ने गोरखपुर में लगातार तीन हत्या करने की चुनौती पुलिस को दी है. बर्खास्त सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं पुलिस ने सिरफिरे सिपाही की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है.

3. जयपुर में शाहनवाज हुसैन बोले- राहुल के सलाहकार जो लिख देते हैं, वो पढ़ देते हैं

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने रविवार को जयपुर में राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को उनके सलाहकार जो लिखकर दे देते हैं वो पढ़ देते हैं. साथ ही किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि हर मांग पर शर्तें लगाना सही नहीं है.

4. ममता के मंत्री बोले, चुनाव से पहले ही हार गई भाजपा

पश्चिम बंगाल के आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद अहमद खान ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को देश की सबसे लोकप्रिय धर्मनिरपेक्ष नेता बताया है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले ही बंगाल की जनता ने भाजपा को नकार दिया है, क्योंकि भाजपा नेताओं की रैलियों से भीड़ गायब है.

5. कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय ने पुलवामा हमले को बताया हादसा

पुलवामा के शहीदों को पूरे देश में श्रद्धांजलि दी जा रही है. झारखंड के गोड्डा में भी कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उसके बाद उन्होंने कहा कि पुलवामा में जवान किसी विदेशी सेना से लड़ते हुए शहीद नहीं हुए, बल्कि दुर्घटना में शहीद हुए थे.

6. राहुल गांधी बोले- हम दो, हमारे दो सुन लें, कभी नहीं लागू होगा सीएए

भाजपा और आरएसएस पर असम को विभाजित करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी असम समझौते के हर सिद्धांत की रक्षा करेगी और अगर राज्य में सत्ता में आती है तो कभी भी संशोधित नागरिकता कानून लागू नहीं करेगी.

7. जम्मू बस स्टैंड से 7 किलो विस्फोटक बरामद, एक संदिग्ध पकड़ा गया

जम्मू जोन के IGP मुकेश सिंह ने बताया कि पकड़ा गया संदिग्ध सुहैल तीन जगह विस्फोटक रखने वाला था, ल्किन समय रहते पुलिस ने इसको काजस निकाला और बड़ी वारदात होने से बच गई.

8. 'कैलाश रेंज से पीछे हटा भारत तो चीन पर कम हो जाएगा दबाव'

भारत और चीन के बीच एलएसी पर लंबे समय तक तनातनी रहने के बाद स्थिति सुधर रही है. दोनों ओर की सेनाएं पीछे हट रहीं हैं. हालांकि, विशेषज्ञ मानते हैं कि कैलाश रेंज से भारत पीछे हटा, तो चीन पर कम दबाव हो सकता है. क्योंकि चीन पर भरोसा करना बहुत ही मुश्किल है, लिहाजा भारत को सतर्क रहने की जरूरत है.

9. न्यूजीलैंड में कोरोना का खतरा बढ़ा, ऑकलैंड में तीन दिनों के लिए लॉकडाउन

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के कारण न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में तीन दिनों के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने रविवार को कैबिनेट की बैठक के बाद लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए. ऑकलैंड में छात्रों सहित लोगों को घर में रहने के लिए कहा गया है.

10. अनूप जलोटा को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार, ईटीवी भारत से की खास बातचीत

भुवनेश्वर में आयोजित 14वें गुरु देवप्रसाद पुरस्कार समारोह में भजन सम्राट अनूप जलोटा को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया. इस अवसर पर अनूप जलोटा ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत.

ABOUT THE AUTHOR

...view details