दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Feb 18, 2021, 7:00 AM IST

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. पश्चिम बंगाल के श्रम मंत्री जाकिर हुसैन बम हमले में घायल

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में निमटीटा रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला कर दिया. इस हमले में मंत्री गंभीर रुप से घायल हो गए.

2. पूर्व कांग्रेस सांसद सतीश शर्मा का गोवा में निधन

पूर्व कांग्रेस सांसद सतीश शर्मा का गोवा में निधन हो गया है. कैप्टन सतीश शर्मा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी माने जाते थे. उनके निधन से कांग्रेस में शोक की लहर है. कैप्टन सतीश शर्मा काफी समय तक अमेठी में गांधी परिवार के प्रतिनिधि के तौर पर रहे.

3. भाजपा नेता चौधरी बीरेंद्र बोले- किसानों की उपेक्षा कर कोई भी सरकार नहीं चल सकती

कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन दो महीने से अधिक समय से चल रहा है. इस दौरान किसान संगठन और सरकार के बीच कई दौर की वार्ता हुई, लेकिन अब तक की सभी वार्ताएं असफल साबित हुईं है. इस मुद्दे पर ईटीवी भारत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने विशेष बातचीत की.

4. सरकार ला सकती है क्रिप्टोकरेंसी पर बिल : अनुराग सिंह ठाकुर

वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने ईटीवी भारत के उप समाचार संपादक कृष्णानन्द त्रिपाठी को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा, 'भारतीय रिजर्व बैंक ने निजी क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध लगाने के बाद, भारत सरकार ने एक अंतर-मंत्रालय समिति का गठन किया. केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा सचिवों की समिति और समूह की रिपोर्ट की समीक्षा करने के बाद, सरकार को इस संसद सत्र में क्रिप्टोक्यूरेंसी पर एक बिल को पेश करने की संभावना है.'

5. प्रिया रमानी के खिलाफ एमजे अकबर के मानहानि केस में क्या-क्या हुआ, यहां देखें

करीब दो सालों से ज्यादा समय तक ट्रायल चलने के बाद बुधवार को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर की ओर से प्रिया रमानी के खिलाफ दायर मानहानि के केस को खारिज करते हुए प्रिया रमानी को बरी कर दिया है. अक्टूबर 2018- प्रिया रमानी ने एमजे अकबर पर यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया.

6. मुस्लिम समुदाय के प्रति नफरत फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए : जमीयत

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 25 वर्षीय रिंकू शर्मा की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी, इसपर जमीयत उलमा-ए-हिंद के प्रवक्ता नियाज फारूकी ने प्रतिक्रिया दी. नियाज फारूकी ने रिंकू शर्मा की हत्या के बाद मुस्लिम अल्पसंख्यक के खिलाफ भड़काने की कथित घटनाओं पर चिंता व्यक्त की.

7. रिंकू शर्मा हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मिले बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सांत्वना दी

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा बुधवार को दिल्ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा के परिजनों से मिले. पीड़ित परिवार को सांत्वना दी. उनके साथ दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और स्थानीय सांसद हंसराज हंस भी थे.

8. कश्मीर में एसओजी के 7 अधिकारी आतंकियों के रडार पर, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया है कि जम्मू-कश्मीर के आतंकवाद-रोधी विशेष अभियान समूह (एसओजी) के सात अधिकारी और विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घाटी में नए आतंकी संगठन के रडार पर हैं.

9. खड़ी ट्रेन के नीचे से निकल रही थी महिला और चल पड़ी गाड़ी, देखें कैसे बची जान

मालगाड़ी सिग्नल नहीं मिलने की वजह से फाटक पर खड़ी थी. इसी बीच एक 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला मालगाड़ी के नीचे से निकलकर ट्रैक पार करने लगी. इस दौरान मालगाड़ी चल पड़ी और महिला ने लेटकर अपनी जान बचाई.

10. जम्मू हवाई अड्डे से आतंकी शेर अली गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर की पुंछ जिला पुलिस ने आतंकवादी शेर अली को गिरफ्तार किया है. वह कई आतंकवादी समूहों की आतंकवादी गतिविधियों का मुख्य समन्वयक और सूत्रधार है, जो आतंकवादियों को घुसपैठ करने में मदद करता था और हथियारों और मादक पदार्थों की तस्करी में भी शामिल था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details