दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Apr 5, 2021, 7:01 AM IST

Published : Apr 5, 2021, 7:01 AM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. भारत यात्रा पर आज दिल्ली पहुंचेंगे रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लॉवरोव

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव आज दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर भारत पहुंचेंगे. इस दौरान वह अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर से बातचीत करेंगे और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगे.

2. कोरोना का कहर : महाराष्ट्र में सप्ताहांत में लॉकडाउन, सोमवार से कड़ी पाबंदियां

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है. इसके मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने बताया कि कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच महाराष्ट्र में सप्ताहांत में लागू रहने वाला लॉकडाउन लगाया गया.

3. छत्तीसगढ़ : जानें हमले का कौन है मास्टरमाइंड, जिसकी अगुआई में नक्सलियों ने किया दुस्साहस

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ जिसमें 22 जवान शहीद हो गए और 31 जवान घायल हैं. एक जवान अभी भी लापता है. घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बात की. सीआरपीएफ के डीजी भी घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं. सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ के दौरान 400 नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था.

4. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण के लिए थमा प्रचार

पश्चिम बंगाल में 31 सीटों पर तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार रविवार शाम को समाप्त हो गया. इस चरण में, ग्रामीण हावड़ा, दक्षिण 24 परगना में सुंदरबन क्षेत्र, डायमंड हार्बर और बरुईपुर क्षेत्र और हुगली जिले के कुछ हिस्सों में मतदान होगा. मंगलवार को होने वाले चुनाव के लिए प्रचार शाम 5 बजे समाप्त हुआ.

5. जम्मू-कश्मीर : आईएस का कमांडर गिरफ्तार, आतंकी हमले की साजिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आईएसजेके के कमांडर मलिक उमैर को गिरफ्तार किया है. उमैर की गिरफ्तारी जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर झज्जर कोटली से की गई. पुलिस के मुताबिक, आईएसजेके कमांडर को जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला करने के लिए हथियार और पैसे दिए गए थे.

6. बंगाल चुनाव : टीएमसी समर्थकों पर हमला, पांच भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में पूरब बर्धमान जिले में चुनाव प्रचार के दौरान टीएमसी दफ्तर में तोड़फोड़ और घरों में लूटपाट करने के आरोप में पांच भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने कई मकानों में तोड़फोड़ की थी और सोने व दो लाख रुपये नकद लूट लिए थे.

7. मुख्तार अंसारी को लाने से पहले हुई बैठक, आईजी ने किया बांदा जेल का निरीक्षण

बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को बांदा जेल लाने के लिए सोमवार को पुलिस की विशेष टीम पंजाब की रोपड़ जेल जाएगी. इस टीम का आईजी की अध्यक्षता में गठन किया गया है. मुख्तार अंसारी को बांदा लाने के लिए आईजी ने रविवार को पुलिस लाइन में डीएम, एसपी और एएसपी के साथ बैठक की. इसके बाद आईजी ने बांदा जेल का निरीक्षण किया.

8. तमिलनाडु में मंगलवार को मतदान, 3998 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत

तमिलनाडु विधानसभा के लिए छह अप्रैल को एक चरण में होने वाले चुनाव के लिए प्रचार खत्म हो गया है. अब प्रत्याशी केवल डोर-टू-डोर प्रचार कर सकेंगे. तमिलनाडु विधानसभा की 234 सीटों के लिए कुल 3998 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

9. छत्तीसगढ़ नक्सली हमला : सैंड आर्ट के जरिए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

ओडिशा के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने सैंड आर्ट के जरिए छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. सुदर्शन पटनायक ने पुरी तट पर रेत पर शहीद सीआरपीएफ जवानों की कलाकृति बनाकर उनके बलिदान को नमन किया. इस दौरान पुरी तट आए पर्यटकों ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.

10. मुलायम सिंह से जुड़े ऑडियो सीडी मामले की दोबारा जांच के निर्देश

दिल्ली पुलिस पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण, सपा नेता मुलायम सिंह यादव और तत्कालीन सपा नेता अमर सिंह की फोन पर हुई कथित बातचीत वाली ऑडियो सीडी से जुड़े 2011 के मामले की नए सिरे से जांच करेगी. दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस को मामले की दोबारा जांच का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details