दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : May 31, 2021, 7:02 AM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद :देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. एंबुलेंस विवाद : ETV भारत संवाददाता पर FIR की चौतरफा निंदा, विपक्ष ने कहा- 'ये लोकतंत्र की हत्या'

बिहार के बक्सर एंबुलेंस मामले (Buxar Ambulance Case) को प्रमुखता से दिखाने पर ईटीवी भारत के संवाददाता उमेश पांडेय पर एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद विपक्षी दलों के साथ-साथ सरकार के सहयोगी दल 'हम' ने भी इसकी कड़ी निंदा की और सीएम नीतीश कुमार से इस मामले पर संज्ञान लेने को कहा है.

2. माेदी कार्यकाल के सात साल पूरे : जानें पीएम ने देशवासियाें से क्या कहा

भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के सात साल पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में देशवासियाें काे बताया.

3. पीएम माेदी ने कहा, मुश्किल घड़ी में पूरी ताकत के साथ खड़ा है भारत

आकाशवाणी पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात की 77वीं कड़ी में प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत जहां कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है, वहीं हाल के दिनों में उसे विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं का भी सामना करना पड़ा है और उसने सामूहिक शक्ति से उसका भी डटकर मुकाबला किया.

4. उत्तर प्रदेश : काेराेना संक्रमित का शव राप्ती नदी में फेंका, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है. यहां कोरोना संक्रमित के शव को राप्ती नदी में फेंक दिया गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

5. पंजाब कांग्रेस विवाद : विधायकों और नेताओं से अगले सप्ताह से मुलाकात करेगी समिति

पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह को खत्म करने के लिए तीन सदस्यीय पैनल कल सुबह 11 बजे मुलाकात करेगा. पंजाब विधान सभा के सदस्य राज कुमार वेरका ने इस की पुष्टि की है.

6. द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान लापता हुए अपने 400 सैनिकों की गुजरात में तलाश करेगा अमेरिका

एनएफएसयू के विशेषज्ञ अमेरिका के रक्षा विभाग के तहत काम करने वाले एक अन्य संगठन डीपीएए की मदद करेंगे. डीपीएए ऐसा संगठन है, जो कि युद्ध के दौरान लापता और बंदी बनाए गए सैनिकों का लेखा-जोखा रखता है.

7. उत्तर प्रदेश : ऑक्सीजन सपोर्ट पर आजम खां, हालत गंभीर

राजधानी के मेदांता अस्पताल (medanta hospital) में भर्ती सपा सांसद आजम खां की तबीयत आज फिर बिगड़ गई. उनकी हालत गंभीर है, लेकिन नियंत्रण में है. उनका ऑक्सीजन सपोर्ट बढ़ाया गया है.

8. वैक्सीन की बर्बादी को लेकर भूपेश सरकार और केंद्र सरकार आमने-सामने

वैक्सीन की बर्बादी को लेकर भूपेश सरकार और केंद्र सरकार आमने-सामने है. एक तरफ जहां बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने ट्वीट कर छत्तीसगढ़ में 30 फीसदी वैक्सीन बर्बाद होने का दावा किया है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने बीजेपी पर भ्रम और झूठ फैलाने का आरोप लगाया है.

9. शशिकला ने अन्नाद्रमुक पर दोबारा नियंत्रण हासिल करने के प्रयासों, राजनीति में वापसी के संकेत दिये

शशिकला ने छह अप्रैल को हुए तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले घोषणा की थी कि वह राजनीति से दूर रहेंगी. अब उन्होंने कहा कि वह पार्टी को 'अंतर्कलह' के कारण बर्बाद होते नहीं देख सकतीं.

10. एलोपैथी के बाद रामदेव के निशाने पर निजी अस्पताल

एलोपैथी के बाद अब बाबा रामदेव ने निजी अस्पतालों पर दिया बयान. बाबा रामदेव ने उनकी कार्यशैली पर सवाल उठाये हैं. बाबा रामदेव ने कहा किसी भी निजी बड़े अस्पताल में एक छोटे से कमरे का कम से कम प्रतिदिन पांच हजार रुपये वसूला जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details