दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Apr 7, 2021, 7:15 PM IST

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top
top

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं

1. ठाकरे सरकार की 'फजीहत' पर बौखलाई शिवसेना, केंद्र पर फोड़ा ठीकरा

शिवसेना ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है. शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में एक संपादकीय में लिखा गया है कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है, लेकिन अब यह स्पष्ट है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियो पर निशाना साधने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.

2. पिता ने 6 हजार में किया नाबालिग बेटी का सौदा, शिक्षक ने किया मामले का पर्दाफाश

उत्तराखंड के चमोली जिले में आठवीं की छात्रा को बेचने और दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है. पिता ने कुछ रुपयों के लालच में एक 32 वर्षीय युवक से लड़की की शादी करा दी. लड़की के टीचर उपेंद्र सती द्वारा ये पूरा मामला सामने लाया गया है.

3. कार में अकेले हों तो भी मास्क लगाना अनिवार्य : हाई कोर्ट

राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को एक अहम फैसला दिया है. कोर्ट ने एक आदेश में कहा है कि अकेले कार में बैठे शख्स को भी मास्क लगाना अनिवार्य है.

4 . अगवा सीआरपीएफ जवान की पत्नी बोली- सरकार जल्द वापस लाए मेरे पति को

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 3 अप्रेल को नक्सली हमला हुआ था. जिसमें 22 जवान शहीद हो गए थे, वहीं 31 जवान घायल हैं. साथ ही एक जवान राकेश्वर सिंह मनहास लापता हैं. उनके नक्सलियों के कब्जे में होने की खबरें हैं. राकेश्वर के परिवार ने सरकार से गुहार लगाई है कि जैसे अभिनंदन को पाकिस्तान से वापस लाया गया था, वैसे ही उनके बेटे को भी सुरक्षित घर पहुंचाएं.

5.पश्चिम बंगाल : कूचबिहार में दिलीप घोष के काफिले पर हमला

पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर आ रही है. बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष के काफिले पर हमला हुआ है.

6. बंगाल चुनाव : रिक्शा चालक के घर पहुंचे शाह, जमीन पर बैठकर किया भोजन

पश्चिम बंगाल के दोम्जुर विधानसभा क्षेत्र में रोड शो के बाद अमित शाह हावड़ा जिले के एक रिक्शा चालक के घर पहुंचे और जमीन पर बैठ कर खाना खाया.

7. मुंबई : कुर्ला के स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग

महाराष्ट्र के कुर्ला स्थित स्क्रैप के एक गोदाम में भीषण आग लग गई है. दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं.

8. नए एजेंडे पर अमेरिका, भारत भी अहम सहयोगी

ट्रंप से इतर बाइडेन प्रशासन फिर से अमेरिका को वैश्विक मंच पर पुनः स्थापित करने की कोशिश में लगे हुए हैं. चीन को उन्होंने कड़ा संदेश दे दिया है. भारत को लेकर बाइडेन ने सकारात्मक रूख अपनाया है. अपने प्रशासन में उन्होंने भारतीय मूल के 50 से अधिक व्यक्तियों को जगह दी है. हालांकि, जगह देने के बजाए असल धरातल पर बहुत कुछ किए जाने की जरूरत है ताकि दोनों देशों के बीच संबंधों को नया आयाम मिल सके.

9. बीजेपी का बड़ा प्लान, हर दिन 50 लाख लोगों को वैक्सीन लगवाने की तैयारी

टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए बीजेपी के नेशनल कोऑर्डिनेटर और राज्य सभा सांसद डॉ. अनिल जैन ने पूरी टीम खड़ी की है. नेशनल कोआर्डिनेटर डॉ. अनिल जैन की माने तो तीन महीनों यानी जुलाई तक सभी को टीका लगना शुरू हो जाएगा.

10. सचिन वाजे की 'चिट्ठी' वायरल, महाराष्ट्र सरकार के नेताओं पर लगाए आरोप

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की हिरासत में बंद मुंबई पुलिस के सस्पेंड हो चुके अस्टिेंट सब इंस्पेक्टर सचिन वाजे के वकील ने बुधवार को मीडिया के सामने एक चिठ्ठी पेश की. इस चिठ्ठी में सचिन वाजे ने महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार के कई नेताओं पर आरोप लगाए हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details