दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Nov 9, 2020, 3:59 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top ten 4pm national news
राष्ट्रीय खबरें

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. उच्च न्यायालय ने अर्नब की अंतरिम जमानत याचिका की खारिज

बॉम्बे हाईकोर्ट ने 2018 में एक इंटीनियर डिजाइनर को आत्महत्या के लिए उकसाने से संबंधित मामले में रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी द्वारा दायर अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया है.

2. अर्नब की गिरफ्तारी के मामले में राज्यपाल ने गृहमंत्री से की बात, जाहिर की चिंता

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी के मामले में उनकी सुरक्षा और स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त की है. राज्यपाल कोश्यारी के कार्यालय से सोमवार को एक बयान में कहा गया कि कोश्यारी ने राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख से बात की.

3. नोटबंदी और देशबंदी से भाजपा सरकार ने अनगिनत घर उजाड़े : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने नोटबंदी और देशबंदी (लॉकडाउन) से अनगिनत घर उजाड़ दिए. उन्होंने लेडी श्रीराम कॉलेज की एक छात्रा की कथित खुदकुशी की खबर साझा करते हुए ट्वीट किया.

4. एनजीटी का फरमान- दिल्ली-एनसीआर में 30 नवंबर तक नहीं बिकेंगे पटाखे

राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) ने दिल्ली-एनसीआर में नौ नवंबर मध्यरात्रि से लेकर 30 नवंबर को आधी रात तक सभी प्रकार के पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा दिया है.

5.पीएम मोदी ने किया ₹ 614 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया. पीएम ने परियोजनाओं के तीन लाभार्थियों के साथ बातचीत भी की. इन परियोजनाओं की कुल लागत लगभग 614 करोड़ रुपये है.

6. जम्मू-कश्मीर : माछिल मुठभेड़ में शहीद बीएसएफ जवान को दी गई श्रद्धांजलि

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एलओसी पर माछिल सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए बीएसएफ कॉन्स्टेबल सुदीप सरकार को सोमवार को श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान शहीद जवान को तोपों की सलामी दी गई. बता दें कि आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में बीएसएफ जवान सहित चार सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे.

7. टाटा एमडी ने लॉन्च की नई कोरोना टेस्ट किट, टेस्टिंग बढ़ाने में होगी मददगार

टाटा मेडिकल एंड डायग्नॉस्टिक्स लिमिटेड (टाटा एमडी) ने सोमवार को कोविड- 19 के लिए नई जांच किट जारी की है. कंपनी ने दावा किया है कि यह मौजूदा परीक्षण के मुकाबले अधिक सरल और सक्षम है. इससे देशभर में परीक्षण करने की क्षमता को बढ़ाया जा सकता है.

8. तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, 4 की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

तेलंगाना के जगतियाल जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हुई है. हादसे के दौरान दो परिवारों के आठ सदस्य वाहनों में सवार थे. लॉरी से हुई भिड़ंत के बाद चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए.

9. तमिलनाडु में पत्रकार की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

तमिलनाडु में अज्ञात बदमाशों ने एक पत्रकार की हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि पत्रकार की पहचान मोसेस के रूप में हुई है. वह एक निजी टेलीविजन चैनल में काम कर रहे थे.

10. ड्रग्स तस्करी मामला : अभिनेता अर्जुन रामपाल के घर पर एनसीबी का छापा

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता अर्जुन रामपाल के घर पर छापा मारा है. बता दें, कुछ दिन पहले रामपाल की गर्लफ्रेंड को ड्रग्स तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया था. एनसीबी ने रामपाल के मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित घर पर छापेमारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details