दिल्ली

delhi

TOP 10@1PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

By

Published : May 12, 2021, 1:11 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

बड़ी खबरों पर डालें एक नजर
बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. EC, उच्च अदालतें और सरकार कोरोना संक्रमण का अनुमान लगाने में विफल रही : हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि चुनाव आयोग (EC), उच्च अदालतें और सरकार कुछ राज्यों और उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव कराने के दौरान कोरोना संक्रमण की भयावहता का अनुमान (थाह) लगाने मे विफल रही है. जस्टिस सिद्धार्थ ने गाजियाबाद के एक व्यक्ति को एक निश्चित अवधि के लिए अग्रिम जमानत देते हुए यह टिप्पणी की.

2. एमसीजीएम के अतिरिक्त आयुक्त ने कहा, हम तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार

भारत में कोरोना की प्रचंड महामारी के विनाशकारी प्रभाव को दिल्ली में बड़े पैमाने पर देखा गया है. लेकिन उच्च जनसंख्या घनत्व वाले मुंबई को दूसरी लहर के रूप में बेड और ऑक्सीजन दोनों की कमी का सामना करना पड़ा. हालांकि अब अधिकारी तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार होने का दावा कर रहे हैं. पूरी रिपोर्ट

3. भीमा कोरेगांव केस: गौतम नवलखा की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

उच्चतम न्यायालय ने एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में कार्यकर्ता गौतम नवलखा की जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी.

4. कोरोना के मामलों में मामूली वृद्धि, 24 घंटे में 3.48 लाख नए केस

महाराष्ट्र के नागपुर के कुछ केंद्रों पर वैक्सीन नहीं होने की वजह से वैक्सीनेशन रोक दिया गया है. एक व्यक्ति ने बताया, मैं दूसरी डोज के लिए कल भी आया था और आज भी आया हूं. उन्होंने कहा है कि जब वैक्सीन आएगी तब आना है.

5. महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ ने जेपी नड्डा को बताया भाजपा की कठपुतली

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमला बोला है. उन्होंने जेपी नड्डा को भाजपा की कठपुतली करार दिया. साथ ही नाना पटोले ने सवाल किया कि भाजपा गांधी परिवार को निशाना बनाकर कब तक राजनीति करेगी.

6. वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार को लेकर 8 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे हर्षवर्धन

देश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत धीमी है. इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बुधवार को आठ राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.

7. पप्पू यादव की जज से अपील- सीरियस ऑपरेशन हुआ है, जेल नहीं भेजिए

पूर्व सांसद पप्पू यादव मधेपुरा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश के समक्ष गुहार लगाते दिखे. वह हाथ जोड़कर जज से कहने लगे कि उनका सीरियस ऑपरेशन हुआ है. चिकित्सक ने बेड रेस्ट की सलाह दी है, इसलिए उन्हें सदर अस्पताल या मेडिकल कॉलेज में भर्ती करने का आदेश दिया जाए.

8. टीके की चोरी : CoWin में पंजीकरण कराया नहीं और मैसेज आया, 'यू आर वैक्सिनेटेड'

ओडिशा के जाजपुर में एक युवक ने अपने नाम के टीके की चोरी की शिकायत की है. उन्होंने शिकायत की है कि उनके नाम के दो डोज टीके अन्य व्यक्ति ने पहले ही ले लिया है जिसकी वजह से अब वे 'CoWin' की वेबसाइट में पंजीकरण नहीं कर सकते हैं. उन्होंने इसकी जांच सहित उनके टीकाकरण की व्यवस्था की मांग की है.

9. महाराष्ट्र सरकार ने ईद को लेकर जारी किए दिशानिर्देश

महाराष्ट्र सरकार ने ईद को लेकर दिशानिर्देश जारी किए हैं और लोगों से घरों पर ही ईद की नजाम अदा करने, सामाजिक दूरी का पालन करने, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने को कहा गया है.

10. जम्मू-कश्मीर : सांबा में आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के नाड नाका एरिया में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया. हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details