दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 1 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

By

Published : May 4, 2021, 1:11 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP TEN
TOP TEN

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. ऑटोरिक्शा-टैक्सी चालकों को मिलेंगे 5000 रुपये : सीएम केजरीवाल

दिल्ली में सभी ऑटोरिक्शा और टैक्सी चालकों को दिल्ली सरकार की तरफ से 5000 रुपये दिए जाएंगे. साथ ही दिल्ली सरकार अगले दो महीने तक 72 लाख राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन देगी.

2. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ब्रिटेन में 24 करोड़ पाउंड निवेश करेगा

जानकारी के मुताबिक, भारत के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने कोरोना वायरस की वैक्सीन के लिए ब्रिटेन में पहले चरण का परीक्षण भी शुरू कर दिया है.

3. बिहार में आज से 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बिहार में आज से 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

4. जयशंकर ने ब्लिंकन से की मुलाकात, सहयोग के लिए दिया धन्यवाद

ब्रिटेन के दौरे पर गए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लंदन में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की और कोविड-19 से निपटने में भारत का सहयोग करने के लिए ब्लिंकन का धन्यवाद दिया. साथ ही दोनों नेताओं ने वैश्विक कोविड-19 चुनौती पर विस्तार से वार्ता की और टीकों की उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर चर्चा की.

5.मुस्लिम विधायक नें बच्चियों को रोते देख कोविड संक्रमित मां के शव का कराया अंतिम संस्कार

कोरोना महामारी के बीच जहां एक ओर लोग परेशान है और मदद की आस में उम्मीद लगाए बैठे है तो एक बड़ी संख्या ऐसे लोगो की भी है जो इस विपत्ति के समय मे लगातार सहायता के लिए भी आगे आ रहे है है. जयपुर से भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है जिसमे जयपुर के मुस्लिम विधायक ने एक महिला का दाह संस्कार करवाते नज़र आ रहे है.

6. मोदी-बोरिस आभासी शिखर सम्मेलन से पहले एक अरब पाउंड के निवेश की घोषणा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के बीच आभासी शिखर सम्मेलन से पहले एक अरब पाउंड के निवेश समझौते को अंतिम रूप दिया गया.

7. कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट हुआ सस्पेंड

कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है. अभिनेत्री ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के नियमों का उल्लंघन किया है जिसके कारण उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है.

8. पीएम मोदी ब्रिटिश समकक्ष जॉनसन के साथ ऑनलाइन शिखर सम्मेलन करेंगे

पीएम मोदी ब्रिटिश समकक्ष जॉनसन के साथ ऑनलाइन शिखर सम्मेलन करेंगे. सम्मेलन के दौरान वर्ष 2030 तक के लिए विस्तृत खाका रखा जाएगा जो भारत-ब्रिटेन के बीच अगले दशक में पांच प्रमुख क्षेत्रों में सहयोग एवं विस्तार का रास्ता साफ करेगा.

9. देश में कम हुए कोरोना के आंकड़े, 24 घंटे में 3.57 लाख नए केस

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,57,229 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,02,82,833 हुई. 3,449 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,22,408 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 34,47,133 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,66,13,292 है.

10. दिल्ली हाई कोर्ट का केंद्र से सवाल- कितने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कस्टम विभाग में अटके हैं

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि कितने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कस्टम क्लियरेंस के लिए पड़े हुए हैं. जस्टिस विपिन सांघी की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की वजह से लोगों की जान नहीं जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details