दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jul 6, 2021, 10:08 AM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. पीएम मोदी की हाईलेवल मीटिंग, बुधवार को कैबिनेट विस्तार संभव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल को लेकर चल रही चर्चा के बीच गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ बैठक की है.

2. सोनिया गांधी से आज मुलाकात कर सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह

कांग्रेस की पंजाब इकाई में चल रही कलह के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि सिंह के मंगलवार सुबह दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पहुंचकर मुलाकात करने की संभावना है.

3. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज जयंती है और इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई मंत्रियों और भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें नमन किया है.

4. अनचाही वाणिज्यिक कॉल व एसएमएस पर ₹10,000 जुर्माना लगाने का प्रस्ताव

आधिकारिक सूत्र के मुताबिक, दूरसंचार विभाग ने तय सीमा के बाद प्रत्येक अनचाही वाणिज्यिक कॉल और एसएमएस पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाने का प्रस्ताव दिया है. पुनर्सत्यापन की स्थिति में सभी नंबर डिस्कनेक्ट कर दिए जाएंगे और उनसे जुड़े आईएमईआई को संदिग्ध सूची में डाल दिया जाएगा.

5. भाजपा सांसद रूडी ने दरभंगा के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट को उड़ाया

पूर्व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री व भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने दरभंगा के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट को उड़ाया. वह कोलकाता एयरपोर्ट से चालक दल के कप्तान के रूप में IndiGo 6E फ्लाइट लेकर दरभंगा पहुंचे. भाजपा सांसद ने इसे खुद के लिए सौभाग्य की बात बताया है.

6. भारत ने गुयाना से 10 लाख बैरल कच्चा तेल खरीदा

भारत ने दक्षिण अमेरिकी देश गुयाना से 10 लाख बैरल 'लीज़ा लाइट स्वीट' कच्चे तेल की पहली खरीद की है. अनुमान है कि कच्चे तेल की यह खेप पारादीप बंदरगाह पर छह अगस्त को पहुंच जाएगी.

7. देश में मार्च से कोरोना के SARS-CoV-2 मामलों में तेजी से वृद्धि देखी: एनटीएजीआई

विगत एक मार्च से SARS-CoV-2 मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की अध्यक्षता में टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीजीआई) की एक महत्वपूर्ण बैठक में यह बात सामने आई.

8. बंगाल के बर्धमान में ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा, कोई हताहत नहीं

पश्चिम बंगाल में बर्धमान स्टेशन पर सोमवार को हावड़ा-राधिकापुर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया. हालांकि, इस दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ. हादसे के कारण एक घंटे तक ट्रेन सेवा बाधित रही.

9. गडकरी ने वाहन निर्माताओं से गुणवत्ता में सुधार करने काे कहा

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को वाहन विनिर्माताओं से आह्वान किया कि वे अपनी गुणवत्ता एवं मानकों में लगातार सुधार करें ताकि निर्माण को अंतरराष्ट्रीय मानदंडों (international norms) के अनुरूप बनाया जा सके

10. नर्मदा बाढ़ के पानी का अतिरिक्त दस लाख एकड़ फुट कच्छ को देने की परियोजना मंजूर

गुजरात सरकार ने सोमवार को एक परियोजना को मंजूरी दी. जिसका उद्देश्य सरदार सरोवर बांध से बहने वाले नर्मदा के बाढ़ के पानी का अतिरिक्त दस लाख एकड़ फुट बंजर कच्छ क्षेत्र को मुहैया कराना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details