दिल्ली

delhi

By

Published : May 28, 2021, 10:06 AM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 10 AM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. पीएम मोदी ओडिशा-बंगाल के 'यास' प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा, बैठक में ममता होंगी शामिल

पीएम मोदी आज 'यास' प्रभावित ओडिशा,पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि जब पीएम मोदी दौरे पर आएंगे तब वह चक्रवाती तूफान 'यास' से हुई तबाही की समीक्षा करने के लिए उनके साथ बैठक करेंगी.

2. कैरेबियाई सुप्रीम कोर्ट ने भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी के प्रत्यावर्तन पर रोक लगाई

पूर्वी कैरेबियाई सुप्रीम कोर्ट ने भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी के प्रत्यावर्तन पर रोक लगा दी है. चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की धनराशि का कथित तौर पर गबन किया.

3. भारत-अमेरिका साझेदारी को लेकर जयशंकर, जेक सुलिवन की बीच हुई महत्वपूर्ण बैठक

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच मजबूत साझेदारी की समीक्षा करने के लिए मुलाकात की. दोनों दिग्गजों के बीच इस दौरान कोरोना महामारी से निपटने से लेकर कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चाएं हुईं. बाइडेन प्रशासन में भारत की तरफ से यह केबिनेट स्तर के मंत्री की पहली यात्रा है.

4. ओडिशाः चक्रवाती तूफान के बीच 750 बच्चे जन्मे, कइयों ने नवजात का नाम रखा 'यास'

ओडिशा में चक्रवात 'यास' के बीच राज्य के 10 जिलों में 750 बच्चों का भी जन्म हुआ. यह जानकारी ओडिशा प्रशासन के अधिकारियों ने दी.

5. 12वीं के बोर्ड एग्जाम रद्द होंगे या नहीं? सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट आज (शुक्रवार) उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें 12वीं के बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग की गई है. याचिका में मांग की गई है कोरोना की वजह से 12वीं के एग्जाम रद्द हों. 10वीं के बोर्ड एग्जाम पहले ही रद्द हो चुके हैं.

6. क्यों चर्चा में हैं लक्षद्वीप प्रशासक, क्या है इनसे जुड़ा विवाद, जानें

इन दिनों लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल विवादों में हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि बिना उनकी सलाह के बहुत सारे ऐसे नियम बना दिए गए हैं, जिसकी वजह से उनकी संस्कृति प्रभावित होगी. उनकी आजीविका संकट में पड़ सकती है. हालांकि पटेल का कहना है कि उन्होंने द्वीपसमूह में नेताओं के 'भ्रष्ट चलन' को खत्म करने के लिए कुछ खास कदम उठाए हैं. क्या है पूरा विवाद, आसान भाषा में समझें.

7.जम्मू कश्मीर : उधमपुर में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीती देर रात एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. फिलहाल घटनास्थल पर अग्निशमन अभियान जारी है.

8. बड़ा खुलासा : पहलवान सुशील खुद सागर को पीटता रहा, वीडियो आया सामने

पहलवान सागर हत्याकांड मामले के आरोपी सुशील का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो सागर को डंडे से मारता नजर आ रहा है.

9. मेरा ध्यान केवल कोविड-19 को नियंत्रित करने पर केंद्रित है: येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सत्तारूढ़ भाजपा के भीतर ही उन्हें पद से हटाने के प्रयास किए जाने की अटकलों के बीच कहा कि उनका ध्यान केवल वैश्विक महामारी कोविड-19 को नियंत्रित करने पर केंद्रित है.

10. केपीसीसी प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने पद से इस्तीफा देने की इच्छा जताई

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के हफ्तों बाद केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन के पद से इस्तीफा देने की खबरें आ रही हैं. कांग्रेस के एक सूत्र ने बताया, रामचंद्रन ने उसी दिन पद छोड़ने की इच्छा जताई थी जिस दिन रमेश चेन्नीथला को विपक्ष के नेता पद से हटाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details