दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Apr 30, 2021, 10:20 AM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद: देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कोरोना से मचा हाहाकार, 24 घंटे धधक रहे श्मशान, 3.86 लाख नए केस

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,86,452 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,87,62,976 हुई. 3,498 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,08,330 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 31,70,228 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,53,84,418 है.

2. प.बंगाल में खेला 'शेष', तमिलनाडु-केरल-असम में निर्णायक बढ़त के अनुमान

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के मतदान समाप्त होने के बाद अब पांचों राज्यों के लिए एग्जिट पोल के अनुमान सामने आने लगे हैं. जानिए किस राज्य में किस दल की सरकार बनने का अनुमान है.

3. एग्जिट पोल : दक्षिण में निर्णायक बढ़त, पूर्वी भारत में नहीं खुले 'पत्ते'

पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी विधानसभा चुनावों के परिणाम दो मई को आएंगे. कोरोना काल में हुए इन चुनावों को लेकर कई तरह के सवाल उठते रहे. चुनाव प्रचार के दौरान खूब तल्खियां भी देखने को मिलीं.

4. महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा, 18-44 वर्ष वालाें के लिए टीकाकरण अभियान अभी शुरू नहीं होगा

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में 18-44 वर्ष की उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान अभी शुरू नहीं किया जाएगा. क्याेंकि कम से कम पांच दिन का पर्याप्त स्टॉक होना चाहिए.

5. आसमां का सीना चीर ऑक्सीजन की 'संजीवनी' पहुंचा रही वायुसेना

कोरोना महामारी की दूसरी लहर जानलेवा साबित हो रही है. ऑक्सीजन की कमी से देश के कई शहरों में इंसाने की सांसें साथ छोड़ रही हैं. ऐसे में एक बार फिर भारतीय वायुसेना में ऑक्सीजन रुपी संजवनी को शहर-शहर पहुंचाने के लिए दिन-रात एक कर दिए हैं.

6. भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का निधन

भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का 91 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

7. पीएम को टैग कर बोले अभिनेता सिद्धार्थ, 'चुप नहीं रहूंगा, कोशिश करते रहिए'

फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ ने गुरुवार को बताया कि उन्हें और उनके परिवार को धमकी भरे संदेश मिल रहा है.

8. इजरायल: बोनफायर फेस्टिवल में भगदड़, 12 से अधिक लोगों की मौत, 100 घायल

इजरायल में बोनफायर फेस्टिवल में शुक्रवार को भगदड़ मचने से एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस घटना में 100 से अधिक लोग के घायल होने की खबर है.

9. तेलंगाना में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी

तेलंगाना में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी है. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का खास ख्याल रखा जा रहा है. मतदाताओं को सख्त हिदायत दी गई है कि वे मास्क पहनकर आएं और सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें.

10. इन राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस और मौत के मामले

देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और कोरोना से होने वाली मौत का बढ़ता आंकड़ा बता रहा है कि हालात बेकाबू हो रहे हैं. खासकर महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, गुजरात जैसे उन राज्यों में जहां सबसे ज्यादा मामले और मौत का आंकड़ा सामने आ रहा है. देश के करीब 10 से 12 राज्यों में मौजूदा कुल एक्टिव केस के करीब 80 फीसदी मामले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details