दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jun 8, 2021, 10:27 AM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. मराठा आरक्षण के लिए पीएम मोदी से मिलेंगे सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर एक बार फिर से राजनीति गरम होने लगी है. एक दिन पहले ही भाजपा सांसद ने आरक्षण के लिए आंदोलन शुरु करने की बात कही तो अब मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे इसी मुद्दे पर मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं.

2. चोकसी के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा : डोमिनिका पीएम

डोमिनिका के प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट ने भगोड़े मेहुल चोकसी को भारतीय नागरिक बताया है और कहा कि मेहुल चोकसी के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा.

3. पश्चिम बंगाल में वज्रपात से 27 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में वज्रपात से 27 लोगों की मौत हो गई है. इस हृदय विदारक घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है.

4. क्रिकेटर रवींद्र जाडेजा ने अपनी बेटी के जन्मदिन काे कुछ इस तरह बनाया यादगार

क्रिकेटर रवींद्र जाडेजा ने अपनी बेटी के पांचवें जन्मदिन पर पांच गरीब बेटियों के पोस्ट ऑफिस में खाते खुलवा कर प्रत्येक के खाते में दस-दस हजार रुपये जमा कराया है.

5. पुणे आग हादसे में 18 की मौत, उपराष्ट्रपति व पीएम ने जताया शोक, मुआवजे का एलान

पुणे की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग में 18 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू व पीएम मोदी ने इस हादसे पर शोक जताया है. वहीं प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मुआवजा देने की घोषणा की गई है.

6. नि:शुल्क टीकाकरण पर बाेले पायलट, केंद्र को मानना पड़ा कांग्रेस का सुझाव

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार को कांग्रेस के सुझाव को मानते हुए नि:शुल्क टीकाकरण की घोषणा करनी पड़ी है.

7. World Brain Tumor Day : ट्रीटमेंट के साथ पॉजिटिव रहने की जरूरत, जाने- लक्षण और उपचार

आज के ही दिन दुनिया भर में ब्रेन ट्यूमर डे मनाया जाता है. एक घातक बीमारी जिसकी चपेट में हर उम्र के लोग आ रहे हैं. भारत की बात करें तो इसके इलाज के लिए न्यूरोसर्जन का संकट है. वहीं ब्रेन ट्यूमर पर सटीक वार करने वाली रेडियोथेरेपी की 'गामा नाइफ' की तादाद भी बेहद कम हैं.

8. असम : बाढ़ से अब तक लगभग 32 हजार लोग प्रभावित

असम के दो जिलों यानि की विश्वनाथ और लखीमपुर जिलों में बाढ़ से अब तक 31,970हजार लोग प्रभावित हुए हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की दैनिक बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार ये जानकारी मिली है.

9. जीव विज्ञान संस्थान ने कोरोना वायरस पर अनुसंधान के लिए पशु मॉडल विकसित किए

भुवनेश्वर स्थित जीव विज्ञान संस्थान के वैज्ञानिकों ने पशु मॉडल और एक आधुनिक प्रयोगशाला विकसित की है, जो कोरोना वायरस की रोकथाम में प्रभावी हो सकने वाले टीकों और दवाओं की जांच एवं आकलन में मददगार होगी.

10. समुद्र किनारे गश्त के लिए मुंबई पुलिस को दस एटीवी मिले

मुंबई पुलिस अब समुद्र किनारे और मुस्तैदी से गश्ती कर सकेगी क्योंकि सोमवार को इसके बेड़े में दस ऑल टेरेन व्हीकल (एटीवी) शामिल किए गए. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कुछ मंत्रियों और वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में गिरगांव चौपाटी पर इसे हरी झंडी दिखाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details