दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jan 29, 2021, 1:14 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. गणतंत्र दिवस जैसे पवित्र दिन का अपमान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण : राष्ट्रपति कोविंद

बजट सत्र 2021 में राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि पिछले दिनों हुआ तिरंगे और गणतंत्र दिवस जैसे पवित्र दिन का अपमान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. जो संविधान हमें अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार देता है, वही संविधान हमें सिखाता है कि कानून और नियम का भी उतनी ही गंभीरता से पालन करना चाहिए.

2. कोविंद बोले- LAC पर संप्रभुता की रक्षा को अतिरिक्त सैन्यबलों की तैनाती

बजट सत्र 2021 में कोविंद ने कहा कि जून 2020 में हमारे 20 जवानों ने मातृभूमि की रक्षा के लिए गलवान घाटी में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया. हर देशवासी इन शहीदों का कृतज्ञ है.

3. राष्ट्रपति के अभिभाषण से बजट सत्र 2021 की शुरुआत, राम मंदिर से लेकर धारा 370 रहे शामिल

आज से संसद का बजट सत्र शुरू हो रहा है. बजट सत्र का हंगामेदार होना तय माना जा रहा है. विपक्षी दलों ने तीन नये कृषि कानूनों, पूर्वी लद्दाख गतिरोध, अर्थव्यवस्था की स्थिति और महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है.

4. कोरोना काल में आए संकट से उबर रही है देश की अर्थव्यवस्था : कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बजट सत्र में भारतीय अर्थव्यवस्था पर संबोधन दिया. राष्ट्रपति ने कहा कि देश आर्थिक क्षति से उबर रहा है, जिसे भारत ने कोरोना संकट के दौरान देखा.

5. तेलंगाना : ट्रक और ऑटो के बीच भिड़ंत, छह की मौत

तेलंगाना के महोबाबाद जिले में एक ट्रक और ऑटो के बीच भिड़ंत हो गई. टक्कर इतनी तेज थी कि इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई.

6. दिल्ली दंगे: अदालत ने कलीता की जमानत याचिका की खारिज

कलीता के खिलाफ सख्त गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने गुरुवार को पारित आदेश में कहा कि कलीता पर लगाए गए आरोप प्रथमदृष्ट्या सही साबित होते हैं.

7. दिल्ली में शीतलहर जारी, न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री फिसला

दिल्ली में शुक्रवार को भी शीतलहर जारी रही और न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. नये साल के पहले दिन शहर में पारा 1.1 डिग्री तक लुढक गया था जो पिछले 15 सालों में जनवरी का सबसे कम न्यूनतम तापमान था.

8. फिल्म 'कागज' जैसा केस, 62 साल बाद बोला बुजुर्ग 'अभी जिंदा हूं साहब'

छत्तीसगढ़ के कोरिया में फिल्म 'कागज' जैसा केस सामने आया है. सरकारी कागजों में बुजुर्ग कालीचरण 62 साल पहले ही मर चुका है. अब वह सरकारी कार्यालयों में अपने जिंदा होने का सबूत देते फिर रहा है.

9. पीएम मोदी बोले- ये दशक का पहला सत्र, भारत के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह इस दशक का पहला सत्र है. सत्र भारत के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि सदन में भारत के भविष्य को ध्यान में रखते हुए चर्चा होनी चाहिए.

10. शहीद दीपक नैनवाल की पत्नी पहनेंगी सैन्य वर्दी, ज्वाइन करेंगी ट्रेनिंग अकादमी

जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए नायक दीपक नैनवाल की पत्नी ज्योति नैनवाल अब सेना में शामिल होने जा रही हैं. ज्योति ने अपने चौथे प्रयास में एसएससी परीक्षा पास की थी. अब ज्योति एक साल के प्रशिक्षण के लिए चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details