दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 4, 2021, 9:09 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @9 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

एक क्लिक में जानें देश की अब तक की बड़ी खबरें. देश की तमाम हलचलों पर हमारी पैनी नजर है. देश की बड़ी खबरें, जो आपसे जुड़ी हुई हैं, यहां हम आपको बताएंगे.

top-national-news
top-national-news

हैदराबाद : देश की तमाम हलचलों पर हमारी पैनी नजर है. देश की बड़ी खबरें, जो आपसे जुड़ी हुई हैं, यहां हम आपको बताएंगे.

1. ग्रेटा थनबर्ग का FIR में नाम नहीं, 'टूल किट' के लेखकों पर केस दर्ज : दिल्ली पुलिस

पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की खबर का दिल्ली पुलिस ने खंडन किया है. किसानों आंदोलन के समर्थन को लेकर किए गए ट्वीट के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा कि किसी भी व्यक्ति विशेष के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि 'टूल किट' तैयार करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

2. भाजपा दंगे चाहती है, हम शांति चाहते हैं : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि भाजपा दंगे चाहती है. कोलकाता में एक कार्यक्रम में ममता ने नारा दिया कि भापजा नहीं चाहिए! दंगा नहीं चाहिए! साथ ही ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई पार्टी टीएमसी का विकल्प नहीं बन सकती है.

3. स्वास्थ्यकर्मियों को 13 फरवरी से दी जाएगी कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज

देश में स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना की वैक्सीन दी जा रही है. नीति आयोग ने बताया कि स्वास्थ्यकर्मियों को 13 फरवरी से वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी. नीति आयोग के सदस्य डॉ वी.के. पॉल ने यह जानकारी दी.

4. महाराष्ट्र : स्कूल से निकाले गए एचआईवी पॉजिटिव छात्र

सरकार एचआईवी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए हजारों करोड़ खर्च कर रही है, बावजूद इसके महाराष्ट्र के बीड जिले में एक स्कूल से एचआईवी पॉजिटिव छात्रों को निकाला जा रहा है.

5. आईपीएस अधिकारी प्रवीण सिन्हा को मिला CBI का अतिरिक्त प्रभार

आईपीएस अधिकारी प्रवीण सिन्हा को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

6. ट्विटर का कंगना रनौत पर एक्शन, हटाए कई ट्वीट

ट्विटर इंडिया ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के अकाउंट पर बड़ी कार्रवाई की है. ट्विटर ने नियम उल्लंघन का हवाला देते हुए गुरुवार को अभिनेत्री के दो ट्वीट हटा दिए.

7. नेदुंगंदम हिरासत हत्या मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट

नेदुंगंदम हिरासत हत्या मामले में सीबीआई ने आज चार्जशीट दाखिल की, जिसमें नौ पुलिस अधिकारियों को आरोपी बनाया गया है. एसआई केए साबू चार्जशीट में पहले आरोपी हैं.

8. प्रियंका गांधी के रामपुर दौरे पर बोली भाजपा, लाशों पर राजनीति करती है कांग्रेस

हरिद्वार के दौरे पर पहुंचे भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने पिरान कलियर शरीफ में चादर चढ़ाई. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के रामपुर दौरे पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस लाशों पर राजनीति करती है.

9. ग्रेटा थनबर्ग का एक और ट्वीट, कहा- वह अब भी किसानों के साथ

ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन को लेकर बुधवार को ट्वीट किया था, जिसके बाद से भारत में काफी तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली. उन्होंने आज भी एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि वह अब भी किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ हैं.

10. उत्तराखंड : महाकाली नदी पर बनी झील के फटने की आशंका, भारत और नेपाल में अलर्ट

नेपाल ने मालपा में महाकाली नदी पर बनी एक झील के फटने की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है. जिसके बाद स्थानीय जिला प्रशासन ने स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों की टीम को भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details